उन्नाव रेप मामले के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के कारण लगातार हो रही पार्टी की फजीहत से बचने के लिए बीजेपी ने गुरुवार को उन्हें पार्टी से निकाल दिया. दरअसल बीते कई दिनों से लगातार ये सवाल उठाए जा रहे थे कि आरोपी विधायक सेंगर अभी भी बीजेपी में क्यों हैं.

नयूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक इसके जवाब में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि सेंगर को एक साल पहले ही निलंबित कर दिया गया. हालांकि इसकी कोई प्रेस रिलीज जारी नहीं की गई थी जिस कारण विपक्षी दल के नेता बीजेपी पर निशाना साध रहे थे. सोशल मीडिया से लेकर विपक्ष की ओर बन रहे प्रेशर के कारण बीजेपी ने गुरुवार को आखिरकार सेंगर को निकालने का फैसला किया. इससे पहले स्वतंत्र देव सिंह को दिल्ली तलब किया गया था.

जरुर पढ़ें:  मोदी के साथ चाय पीनी है तो ये काम करिए!

उन्नाव केस में जिन 10 लोगों के नाम FIR में हैं इनमें ‘आरोपी नंबर-7’ अरुण सिंह भी है. सिंह बीजेपी कार्यकर्ता है और उन्नाव में एक ब्लॉक के अध्यक्ष हैं. सिंह प्रदेश सरकार के मंत्री रणंजय सिंह के दामाद हैं. 2019 लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान अरुण सिंह उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के साथ देखे गये थे. इनके अलावा सीबीआई ने इस मुकदमे में कुलदीप सेंगर के भाई मनोज सिंह सेंगर, विनोद मिश्र, हरिपाल सिंह, नवीन सिंह, कोमल सिंह, ज्ञानेंद्र सिंह, रिंकू सिंह के अलावा वकील अधिवक्ता अवधेश सिंह को भी नामजद किया है.रायबरेली पुलिस ने 302,307,506 व 120बी (हत्या, जानलेवा हमला, जान से मारने की धमकी और अपराधिक साजिश) आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया.सीबीआई ने इसी मुकदमें को आधार बनाकर केस दर्ज किया है.

जरुर पढ़ें:  BSNL ने अभिनंदन के नाम पर लॉंच किया स्पेशल प्लान, जाने क्या है खास..

पीड़िता की सुरक्षा के लिए लगाए गए तीन सुरक्षाकर्मियों को लापरवाही के कारण यूपी सरकार ने निलंबित कर दिया है. उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के दुर्घटना मामले में सीबीआई ने भाजपा के निलंबित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 10 लोगों के खिलाफ बुधवार की सुबह हत्या, साजिश और धमकी देने की एफआईआर दर्ज कर ली है.

सीबीआई इस मामले में अब तक कुल पांच केस दर्ज कर चुकी है. सामूहिक दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट से लेकर पीड़िता के पिता को पीटने और झूठे मुकदमें में जेल भेजने वाले मामलों में मुकदमें दर्ज हैं. अब रायबरेली में दुर्घटना मामले में भी केस दर्ज कर लिया है. सीबीआई पहले के तीन मुकदमों में आरोप पत्र भी दाखिल कर चुकी है.

जरुर पढ़ें:  कनाडा में दूल्हा-दुल्हन ने लिए फेरे, भारत से पंडित जी ने पढ़े मंत्र

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here