बुधवार को अपने गढ़ अमेठी पहुंचे राहुल गांधी का एक विडियो सामने आया है जिसमें राहुल गांधी बैठक को कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते दिखाई दे रहें हैं. आपको बता दे कि राहुल 3 साल से अमेठी से जीत रहें है, लेकिन इस बार उन्हें अमेठी से भी हार का मुंह देखना पड़ा, जिसके बाद वे बुधवार को पहली बार अमेठी पहुंचे.

दरअसल हुआ यूं कि अमेठी में बैठक के समय राहुल बातों ही बातों में ये बात कह बैठे कि उन्हें विपक्ष का काम बहुत पसंद है, और ये काम आसान भी है ‘नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं, योगी जी मुख्यमंत्री और भाजपा की यहां सांसद हैं. हमें विपक्ष का काम करना है. आप जानते हो कि विपक्ष का काम करने में सबसे ज्यादा मजा आता है.

जरुर पढ़ें:  पंजाब सीएम कैप्टन ने पीएम मोदी से की मुलाकात, सिद्धू को लेकर दिया ये बयान..

यह काम आसान होता है. अब हमें अमेठी में विपक्ष का काम करना है. यहां के लोगो कि जो जरूरतें है, उन सब का ख्याल हमें ही रखना है. हमें जनता की मदद करनी हैं. अर्थव्यवस्था की हालत आप जानते है, रोज़गार की हालत आप जानते, भ्रष्टाचार कहां हो रहा है, और कौन कर रहा है आप जानते हो, मुद्दों की कमी नहीं है. अमेठी की भूमि से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का जुड़ा रहना ज़रूरी है.

राहुल ने आगे कहा, ‘अमेठी मेरा घर-परिवार है. मैं अमेठी नहीं छोडूंगा. मैं और, प्रियंका गांधी (कांग्रेस महासचिव) यहां आते रहेंगे. अमेठी का विकास बाधित नहीं होने दिया जाएगा. मैं वायनाड का सांसद हूं मगर अमेठी से हमारा तीन पीढ़ियों का रिश्ता है. मैं अमेठी की लड़ाई दिल्ली में लड़ता रहूंगा.’

जरुर पढ़ें:  लंदन में दिखा नीरव मोदी, शुरू किया हीरे का नया कारोबार

 

आपको बता दें कि राहुल कि इस बैठक में बीच-बीच में कार्यकर्ताओं के स्वर राहुल के अध्यक्ष पद से इस्तीफे को वापस लेने के लिए भी गूंजे. बैठक में शामिल रहे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य डॉक्टर नरेन्द्र मिश्र के मुताबिक-“राहुल ने कार्यकरताओं से बेहद संजीदा तरीके से बात कि.” मिश्र आगे कहते है कि-राहुल के आगे कार्यकर्ताओं ने लोकसभा चुनाओं में हार के कारण और पार्टी की खामियां रखी. और प्रशासन के फर्जीवाड़े के बारे में भी राहुल को बताया.

जरुर पढ़ें:  बाबरी मस्जिद: फैसला सुनाने तक जज न हो रिटायर..

करीब तीन घंटे चलने वाली बैठक को महज 50 मिनट में खत्म करने के बाद राहुल रायबरेली जिले के छतोह ब्लॉक के दो गांवों का दौरा करने के लिये रवाना हो गये, जहां से वे दिल्ली जाने के लिए लखनऊ निकलेंगे.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here