अपने बयानों के चलते सुर्खियों में रहने वाले समाजवाजी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान इन दिनों फिर एक नए बयान के चलते सुर्खियों में चल रहे हैं. हाल ही में लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चल रही बहस के दौरान आजम खान ने बीजेपी सांसद रमा देवी पर भद्दी टिप्पणी की थी. जिसके बाद से ही आजम खान को हर तरफ आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है. और रमा देवी से माफी मांगने के लिए दवाब डाल रहे हैं.

वहीं रमा देवी पर की गई टिप्पणी के मामले में आज अहम दिन है. दरअसल इस मामले में समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खान माफी मांग सकते. हालांकि बीते 26 जुलाई को बीजेपी नेता रमा देवी इस बात को कह चुकी हैं अब माफी मांगने की समय निकल चुका है. ऐसे में अगर सपा सांसद माफी मांगते भी तो क्या रमा देवी उनकी माफी को स्वीकीर करेंगी ये एक बड़ा सवाल है.

जरुर पढ़ें:  पंजाब सीएम कैप्टन ने पीएम मोदी से की मुलाकात, सिद्धू को लेकर दिया ये बयान..

आपको बता दें कि 25 जुलाई को लोकसभा में तीन तलाक पर बहस के दौरान जब रमा देवी सदन की अध्यक्षता कर रही थीं. तभी सपा सांसद आजम खान ने उनपर विवादित टिप्पणी कर दी थी. जिसके बाद आजम खान के इस बयान को सपा को छोड़कर सभी पार्टी के  नेताओं ने लोकतांत्रिक मर्यादा के खिलाफ बताया था.

सदन की महिला सांसदों ने पार्टी लाइन से ऊपर उठकर इस बयान पर आपत्ति जताई थी. बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी, निर्मला सीतारमण के अलावा, कनिमोझी, अनुप्रिया पटेल, सुप्रिया सुले, नवनीत राणा और मिमी चक्रवर्ती ने इस घटना की निंदा की और आजम खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. बता दें कि आजम खान की टिप्पणी को लोकसभा के रिकॉर्ड से हटा दिया गया है.

जरुर पढ़ें:  प्रति मतदाता कितने पैसे खर्च करता है चुनाव आयोग पता है?

लोकसभा अध्यक्ष के दफ्तर से इंडिया टुडे को मिली जानकारी के मुताबिक आजम खान को कहा गया है कि वे सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले स्पीकर ओम बिड़ला से मिलें. संभावना है कि आजम खान को सदन के पटल पर रमा देवी से माफी मांगने को कहा जाएगा, अगर वे ऐसा नहीं करते हैं कि तो आजम खान के खिलाफ शून्य काल में कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. सूत्र बताते हैं कि इस मामले में स्पीकर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद मुलायम सिंह यादव की राय ले सकते हैं.

शुक्रवार को इस मसले पर स्पीकर ने सभी दलों के नेताओं से बैठक की थी. माना जा रहा है कि स्पीकर ओम बिड़ला आजम खान को बीजेपी सांसद रमा देवी से माफी मांगने के लिए कहेंगे. अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो स्पीकर ओम बिड़ला के खिलाफ कार्रवाई करने को स्वतंत्र होंगे.

जरुर पढ़ें:  'पाकिस्तान वाली गली' के लोगों ने पीएम से लगाई गुहार, "हमें यहां से बाहर निकालो"..

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here