आजकल लोग सेल्फी के दीवाने हो गए हैं. हर जगह खड़े होकर सेल्फी लेने का शौक लोगों में तेज़ी से बढ़ रहा है. इस बात की खबर फ़ोन कंपनी को भी लग गयी है इसलिए वो भी लोगों के सेल्फी क्रेज को देखते हुए फ़ोन के कैमरे को और भी एडवांस करते जा रहे हैं. कई बार तो लोग सेल्फी लेने में इतना खो जाते हैं कि अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं. ऐसा ही कुछ आजकल दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज में हो रहा है.

जहां सिग्नेचर ब्रिज पर पुलिस जनता को सेल्फी लेने से रोक रही है वहीं एक ऐसी भी जगह है जहां पुलिस वालों ने सेल्फी बूथ बनाया हुआ है और पुलिसवाले यहाँ लोकल जनता के साथ जमकर सेल्फी ले रहे हैं. आप इस तस्वीर को देख सकते हैं पुलिस वाले कैसे आम जनता के साथ सेल्फी ले रहे हैं.

जरुर पढ़ें:  मुख्यमंत्री रहते हुए किस कांग्रेसी नेता ने फाड़ दिया था दिग्विजय सिंह का कुर्ता
Madhya pradesh police taking selfie with local people.

जी हाँ ये खबर आगर मालवा की है. दरअसल यहाँ विधानसभा मतदान होने वाले हैं और इसी के चलते पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक प्रदीप पटेल आने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान करने के लिए आम जनता को जागरूक कर रहे हैं.

Madhya pradesh police taking selfie for election awareness.

साथ ही ऐसा करने के लिए जनता को आकर्षित किया जा रहा है. उसके लिए सेल्फी पॉइंट्स बनाए गए है, जिन्हें सभी 6 थानों पर रखा बनाया गया है, साथ ही पुलिस वाहनों पर फ्लेक्स और बैनर लगाकर प्रचार किया जा रहा है.

Madhya pradesh police is giving savdhan and bharosa parchi.

आपको बता दें इस अभियान का नाम मतदान जागरूकता अभियान 2018 हैं. बता दें इस अभियान में पुलिस अधिकारी दो तरह की पर्ची बांट रहे हैं. एक पर्ची है भरोसा पर्ची, जिसके जरिए पुलिस जनता को सन्देश देना चाहती है कि बिना किसी डर के वोट दें और दूसरी पर्ची है सावधान पर्ची है जिसके जरिए ऐसे लोगों को चेतावनी दी जा रही है जो फ़र्ज़ी मतदान करते हैं. जो मतदान को प्रभावित कर सकते है उन्हें ये सावधान पर्ची दी जा रही है. आपकी  मध्य प्रदेश पुलिस के इस अभियान के बारे में क्या राय है कमेंट बॉक्स में जरूर बताए.

Loading...