मौसम चुनावी है और पार्टियों के प्रचार का सिलसिला भी लगातार जोर पकड़ रहा है. ऐसे में पार्टियों के प्रचार प्रसार करने के कई अंदाज देखने को मिल रहे है. जहां एक तरफ सभी दल अपने प्रचार में जी जान से जुटे हैं तो वहीं दूसरी तरफ जनता भी अपने फेवरेट नेताओं के लिए प्रचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही.

इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के मुरौना जिले के रामनगर मोहल्ले के लोगों ने अपने फेवरेट नेता के प्रचार ऐसा ही एक नया तरीका इजाद किया है. जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. यहां के लोगों के बीच मोदी भक्ती का एक अलग ही नजारा देखने को मिला. लोगों ने मोदी जी का प्रचार करने के लिए अपने देश के प्रधानमंत्री को अपने घर की डोरबैल बना डाला.

जरुर पढ़ें:  दिल्ली में केजरीवाल को मिला अभिनेता प्रकाश राज का साथ, 'आप' के लिए करेंगे चुनाव प्रचार..

लोगों ने अपने घर के बाहर पोस्टर लगा दिए हैं. जिनपर लिखा है कि घर की घंटी खराब है. अगर किसी को दरवाजा खुलवाना है या फिर बुलाना है तो उन्हें जोर से मोदी मोदी चिल्लाना होगा. और ये नजारा केवल एक या दो घरों का नहीं है बल्कि रामनगर के सैंकड़ों घरो के बाहर ये पोस्टर लगाए गए हैं. जिसमें घरो में घंटी खराब होने और मोदी चिल्लाने की बात लिखी है.

वहीं कुछ लोग इसे अपने नेता के लिए अपना प्यार बोल रहे है. तो कुछ इसे प्रचार का तरीका बताकर इसके लिए चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की बात कह रहे है.

जरुर पढ़ें:  इसलिए नए राष्ट्रपति को प्रणब मुखर्जी से मिलेगी ज्यादा तनख्वाह

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब मोदी जी के प्रती लोगों का प्यार इस तरह उमड़ा हो. इससे पहले भी ऐसे कई नजारे देखने को मिले है. शायद आपको याद हो वो नजारा जब गुजरात में महिलाओं के बीच मोदी सारी का चलन चल पड़ा था. जिसपे मोदी की तस्वीर छपी हुई थी. और केवल गुजरात में ही नही बल्कि देश के अन्य राज्यों में भी उसकी झलक देखने को मिली थी. राजधानी दिल्ली में तो महिलाओं का क्रेज इतना बढ़ गया था कि दिल्ली में मोदी साड़ी न मिलने पर गुजरात में रह रहे अपने रिश्तेदारों या फिर ऑनलाइन ये साड़ियां मंगवाईं.

जरुर पढ़ें:  क्या फेसबुक के #10YearChallenge के पीछे छिपा है कोई बड़ा एजेंडा?

अब लोगों की ये मोदी भक्ती मोदी जी के कितने काम आती है ये तो आने वाले समय ही बताएगा. फिल्हाल इस नजारे को देखकर तो यही लगता है कि इन लोगों के दिलों में मोदी जी ही राज कर रहे है . और यहां कि जनता यही चाहती है कि मोदी ही फिर से सत्ता में  आए.

 

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here