जैसे जैसे चुनावी सफर आगे बढ़ रहा है राजनीतिक दलों के बीच की चुनावी जंग और भी मुश्किल होती जा रही है. सभी दल अपने अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतार रहे है. हर दिन अलग उम्मीदवारों की अलग अलग लिस्ट जारी की जी रही हैं. इसी कड़ी में अब बीजेपी ने भोजपुरी सुपरस्टार और बीजेपी नेता रवि किशन को गोरखपुर से टिकट दिया गया है. रवि किशन ने कुछ दिन पहले ही भोजपुरी सिंगर निरहुआ के साथ मुख्यमंत्री आवास पर योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. इस दौरान दोनों ही कलाकारों ने चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर मुख्यमंत्री से चर्चा की थी.

जरुर पढ़ें:  आशोक गहलोत ने उड़ाया पीएम मोदी का गोफा में ध्यान लगाने को लेकर मजाक

बता दें भोजपुरी फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने वाले रवि किशन ने अपनी राजनीति की शुरुअत कांग्रेस में शामिल होने के साथ की थी. और 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर से चुनाव लड़ा था. हालांकि उन्हें मात्र 42,759 मत ही हासिल हुए. इसके बाद 2017 में उन्होंने कांग्रेस को छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था. वहीं इस बार वो बीजेपी के टिकट पर अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं.

बीजेपी रविकिशन के स्टारडम को चुनावों में भुनाना चाहती है. रवि किशन का गांव भी जौनपुर जिले के केराकत में है. गौरतलब है कि रवि किशन और निरहुआ पूर्वांचल में एक बड़ा नाम है. दोनों ही युवाओं में लोकप्रिय हैं. लिहाजा आश्चर्य नहीं होना चाहिए अगर दोनों अभिनेता इस बार चुनाव दंगल में ताल ठोकते नजर आए. 2014 में बीजेपी ने भोजपुरी सिंगर और एक्टर मनोज तिवारी को टिकट दिया था और वह लोकसभा पहुंचे थे

जरुर पढ़ें:  17वे लोकसभा चुनाव में सिनेमा जगत के इन सितारों ने मारी बाजी..

बीजेपी ने सोमवार को यूपी की 7 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है. सपा से बीजेपी में शामिल हुएगोरखपुर के मौजूदा सांसद प्रवीण निषाद को संतकबीर नगर से उम्मीदवार बनाया गया. विधायक से मारपीट के मामले में चर्चा में आए संतकबीर नगर के सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काट दिया गया है. वहीं, भदोही से रमेश बिंद को उतारा गया है. यहां से मौजूदा सांसद वीरेंद्र सिंह का टिकट काट दिया गया. इसके अलावा ही यूपी की आंबेडकर नगर सीट से मुकुट बिहारी, देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी, जौनपुर से केपी सिंह को उम्मीदवार बनाया गया.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here