एक तरफ जहा लोकसभा चुनाव नजदी आते जा रहे हैं तो वही दूसरी तरफ चुनाव से ठीक पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम लगाने को लोकर एक बड़़ा फैसला लिया है. दरअसल भगवान श्री राम की भव्य मूर्ति लगाने को लेकर उत्तर प्रदेश की कैबिनेट ने मुहर लगा दिया है. बता दें कि ये मूर्ती लगभग 300 करोड़ कि लागत से रामघाट के पास स्थित सरयू तट पर 28 हेक्टेयर जमीन पर लगाई जाएगी.

साथ ही आपको बता दें कि प्रदेश सरकार ने अयोध्या में भगवान श्रीराम की भव्य प्रतिमा की स्थापना दान की रकम से करने का फैसला किया है. इसके निर्माण के लिए गुजरात सरकार से एमओयू करने का निर्णय लिया गया है. इस एमओयू के तहत गुजरात सरकार से वहां लौह पुरुष सरदार पटेल की स्थापित की गई प्रतिमा के बारे में तकनीकी सहयोग लिया जाएगा. माना जा रहा है कि दान की रकम से निर्माण का फैसला हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक मामले में की गई टिप्पणियों के मद्देनज़र किया गया है.

जरुर पढ़ें:  गौतम गंभीर ने महिला की वेशभूषा में किया ऐसा काम कि लोग भी रह गए हैरान..

वही अगर लागत की बात करें तो उन्होंने कहना है कि प्रतिमा की कैसी डिजाइन होगी, कौन-कौन सी सुविधाएं वहां दी जाएंगी, प्रतिमा की ऊंचाई कितनी होगी, ये सारी चीजें मुख्यमंत्री की अध्यक्षता वाली हाईपावर कमेटी तय करेगी. साथ ही कमेटी ये भी तय करेगी कि आगे इसका रखरखाव कैसे होगा. सरकार का कहना है कि इसका निर्माण जल्द शुरू कराया जाएगा. औऱ इसके निर्माण में दो से ढाई साल का समय लगेगा ढाई से तीन साल में यह स्थापित हो सकेगी.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here