देश के लिए सही सरकार को चुनना देश की जनता का अधिकर होता है. जिसके लिए सभी नाकरिकों का फर्ज होता है कि वो वोट करें. इसी कड़ी में लोकसभा चुनाव 2019 में वोटिंग के प्रती लोगों में जागरुक्ता फैलाने के लिए चुनाव आयोग के साथ साथ आम लोग और प्राइवेट कंपनियां भी अपना पूरा योगदान दे रही हैं.  ऐसे में अब कैब सर्विस कंपनी ‘ओला’ ने भी जनता को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए एक कदम उठाया है.

दरअसल कैब सर्विस कंपनी ‘ओला’ आज कर्नाटक में मतदान के लिए फ्री सर्विस दे रही है. यानी कर्माटक में आज मतदाता ओला कैब के जरिए फ्री में पोलिंग बूथ तक का सफर तय करेंगे.

जरुर पढ़ें:  दो लोग जिनका सिर जुड़ा हो आपस में, इनका एक वोट होगा या दोनों अलग-अलग वोट डालेंगे?

आपको बता दें कि ओला ने एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टी की है कि वो चुनाव आयोग के साथ मिलकर वोटिंग को बढ़ावा दे रही है, और इसी के तहत दिव्यांग लोगों के लिए फ्री कैब की सुविधा दी जा रही है. ये सुविधा सिर्फ कर्नाटक की सीटों पर उपलब्ध है. जहां आज 14 सीटों पर मतदान हो रहा है.

इस सुविधा के तहत आज 270 गाड़ियों को ड्यूटी पर लगाया गया है, जो दिव्यांगों को घर से पोलिंग बूथ पर ले जाएगी और वापस उनके घर छोड़ेगी. इस सुविधा का फायदा बेंगलुरू, मैसूर और मेंगलुरू में 18 अप्रैल को, बेल्लारी, हुबली-धारवाड़, गुलबर्गा और बेलगाम को 23 अप्रैल को मिलेगा.

जरुर पढ़ें:  बुलंदशहर के एक गांव में मुसलमानों को सता रहा है मोदी के आने का डर

लोगों तक इस सुविधा को पहुंचाने के लिए ओला ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है, जिसके जरिए दिव्यांग अपने घर पर कैब को बुलवा सकेंगे. और ये हैल्पलाइन नंबर है- 9071464553 / 7624915133

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. जिसमें देश के 11 राज्यों की 95 सीटों पर वोटर मतदान कर रहे हैं. और इस के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे..

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here