लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज देश की 95 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. पहले चरण की तरह दूसरे चरण में भी वोटिंग के दौरान कई अटकलें सामने आ रही हैं. कहीं इवीएम में खराबी का शिकायत मिल रही है तो कहीं फर्जी वोटिंग के मामले सामने आ रहे है.

इसी बीच यूपी में भारतीय जनता पार्टी के सांसद कंवर सिंह तंवर ने आरोप लगाया है कि बुर्का पहनकर फर्जी वोटिंग की जा रही है, जिसको लेकर हमने डीएम से शिकायत की है. कंवर सिंह तंवर अमरोहा से बीजेपी के सांसद हैं और एक बार फिर चुनावी मैदान में हैं. वहीं बसपा के उम्मीदवार दानिश अली ने उल्टा भाजपा पर आरोप लगा दिया है कि BJP खुद इस तरह फर्जी वोट डलवा रही है.

जरुर पढ़ें:  kairana Loksabha Election 2019 Voting: कैराना में वोटिंग जारी, दो घंटे में करीब 11 फीसद वोटिंग..

कंवर सिंह तंवर का कहना है कहा कि एक शख्स बुर्का पहनकर नौगावां गांव में मतदान कर रहा था, जिसे पकड़ लिया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने अभी उसे पकड़कर थाने में बैठाया है. सांसद बोले कि अमरोहा में करीब 100 बूथ ऐसे हैं, जहां पर उनके पोलिंग एजेंट नहीं हैं. वहां से हमारे एजेंट को भगा दिया गया है और अब फर्जी वोट डाले जा रहे हैं. कंवर सिंह तंवर ने इसको लेकर आधिकारिक शिकायत कर दी है.

वहीं बीजेपी के इस आरोप पर बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार दानिश अली ने पलटवार किया है. दानिश अली ने इस फर्जी वोटिंग के लिए उलटा BJP को ही जिम्मेदार ठहराया है. दानिश ने कहा कि बीजेपी अपने लोगों को ही बुर्के में भेज रही है और फर्जी वोटिंग करवा रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा के सांसद प्रशासन पर दबाव बना रहे हैं.

जरुर पढ़ें:  भाषण के दौरान कई दफा अटके ये नेता, 3 मिनट में भाषण किया खत्म..

आपको बता दें कि इससे पहले 11 अप्रैल को जब पहले चरण के लिए मतदान हो रहा था, तब उत्तर प्रदेश के ही मुजफ्फरनगर में बीजेपी नेता संजीव बालियान ने ऐसा ही आरोप लगाया था. संजीव बालियान ने भी कहा था कि बुर्का पहनकर फर्जी वोटिंग की जा रही है, ऐसे में जो बुर्का पहनकर आ रहे हैं उनकी जांच होनी चाहिए.

हालांकि, संजीव बालियान के हर एक आरोप को चुनाव आयोग की तरफ से निराधार बताया गया था. इलेक्शन कमीशन की तरफ से जवाब दिया गया था कि फर्जी वोटिंग की खबर को गलत है, हर वोटर की मतदान से पहले जांच की जा रही है.

जरुर पढ़ें:  शरद पवार का मोदी पर वार, कहा- वैसे तो ठीक हैं लेकिन...
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here