2019 लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक गलियारों में सरगर्मियां बढ़ने लग गई हैं. आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए अखिल भारतीय गठबंधन बनाने का प्रयास शुरू कर दिया है.

जिसको लेकर चंद्रबाबू नायडू ने राहुल गांधी से मुलाकात की है. लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और टीडीपी में गठबंधन होगा. राहुल ने कहा कि देश का भविष्य बचाना है और संस्थाओं को बचाने के लिए साथ काम करेंगे. इससे पहले नायडू ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला से भेंट की.

जरुर पढ़ें:  यूपी के सहारनपुर में आज सपा बसपा गठबंधन ने की अपनी पहली रैली,जानिए रैली के लिए क्या है मायने

राहुल गांधी ने आगे कहा, हमें देश के लोकतंत्र की रक्षा करनी है. हम एक साथ आ रहे हैं और सभी विपक्षी ताकतें भारत और लोकतंत्र की रक्षा के लिए एक साथ आ जाएंगी. हमारे पास अतीत है लेकिन हम दोनों सहमत हैं कि देश में जो हो रहा है उसे लेकर हम वर्तमान और भविष्य के बारे में बात करेंगे.

बता दें कि नायडू इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एपरपोर्ट पर संयोग से कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद से भी मिले और उन्होंने उनके साथ गैर बीजेपी दलों को साथ लाने की जरुरत के बारे में संक्षित चर्चा की. हफ्ते भर के अंदर ही उनकी यह दिल्ली की दूसरी यात्रा है.पिछले ही हफ्ते नायडू ने कहा था कि राजनीतिक बाध्यता गैर बीजेपी दलों को बीजेपी से मुकाबला करने के वास्ते तीसरा मोर्चा बनाने के लिए साथ आने को बाध्य करेगी.

जरुर पढ़ें:  कैमरे के सामने आने से पहले सुबह उठकर मेकअप और वैक्स करते हैं पीएम मोदी -एचडी कुमारस्वामी

आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से केंद्र के इनकार के बाद इस साल के शुरू में एनडीए से अलग होने वाले पूर्व बीजेपी सहयोगी नायडू ने 27 अक्टूबर को बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती, जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला, और पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा से भी मुलाकात की थी.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here