देश के कई राज्यों में  लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोटिंग जारी है. लोग लंबी कतारों में सुबह से वोट करने के लिए खड़े हैं. इसी बीच छत्तिसगढ़ के कांकेर संसदीय क्षेत्र में वोटिंग के दौरान एक पोलिंग अफसर की मौत हो गई है. हार्ट अटैक होने के कारण गुरुवार सुबह पोलिंग सुकाल राम नरेटी की मौत हुई है. 41 वर्षीय नरेटी की ड्यूटी बूथ क्रमांक 186 अंतागढ़ के कामता में लगी थी. इसी दौरान हार्ट अटैक की शिकायत पर अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. नरेट शिक्षक पंचायत थे, जिनकी निर्वाचन में ड्यूटी लगी थी.

जरुर पढ़ें:  चुनावी रैली में कांग्रेस प्रत्याशी ने गाया गाना, राहुल गांधी ने शेयर किया वीडियो..

छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने इस बात की पुष्टू की है. सुब्रत साहू ने बताया कि पोलिंग अफसर द्वारा तबीयत खराब होने की शिकायत के तुंरत बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी. सुकाल राम नरेटी की आज सुबह हार्ट अटैक से मौत हुई है.

आपको बता दें कि छत्तिसगढ़ के 3 सीटों पर वोटिंग हो रही है. है . जिनमे कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद संसदीय क्षेत्र शामिल है.  यहां सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो चुके हैं. तीनों संसदीय क्षेत्र में कुल 49 लाख 7 हजार 489 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. तीनों संसदीय क्षेत्र में कुल कुल 6484 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. कांकेर में 9, महासमुंद में 13 और राजनांदगांव में 14 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. यानी कि तीनों सीटों पर कुल 36 प्रत्याशियों की किस्मत आज 49 लाख से अधिक मतदाता तय करने वाले हैं.

जरुर पढ़ें:  विश्व योग दिवस पर बाबा रामदेव का योग और 100 अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here