भोपाल। कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर ने बनाई नई राजनीतिक पार्टी। ‘सर्व समाज कल्याण’ के नाम से उनकी ये पार्टी होगी। मप्र के स्थापना दिवस- 1 नवंबर को उज्जैन में ठाकुर रोड शो भी करेंगे। नई पार्टी के गठन के सवाल पर ठाकुर ने कहा- एससी एसटी एक्ट के कारण राजनीतिक दल बनाना पड़ा।

बता दें कि इससे पहले चर्चा थी कि देवकी नंदन ठाकुर अखंड भारत पार्टी बनाएंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि वे कभी भी चुनाव नहीं लेड़ेंगे लेकिन अपनी पार्टी की तरफ से उम्मीदवार जरूर खड़ा करेंगे। एससी-एसटी कानून में संशोधन के विरोध में अपनी सियासी जमीन तैयार करने वाले ठाकुर एमपी के 230 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

जरुर पढ़ें:  अब पेट्रोल पर ऑफर की भरमार है... बस आपको ये काम करना है

बता दें कि देवकीनंदन ठाकुर ने अखंड भारत मिशन संगठन की स्थापना की है जिसके भोपाल के कार्यलय इसका उद्घाटन हुआ था। इससे पहले एससी एसटी कानून संशोधन पर उन्होंने अमेरिका से फेसबुक पर लाइव हो कहा था कि प्रत्येक पार्टी जिन्होंने एससी एसटी एक्ट बनाया। डेढ़ से दो महीने होने को हैं कोई भी व्यक्ति, एक भी सांसद हम लोंगों की आवाज को सुन नहीं रहा। मैं सरकार के खिलाफ नहीं हूं।

उन्होंने कहा ‘पं. देवकीनंदन ठाकुर ने पार्टी का ऐलान करते हुए कहा कि मैने लोगों से सुझाव मांगे थे तो अधिकांश लोगों ने मुझे एक ही सलाह दी है। लोग ये चाहते हैं की हम चुनाव लड़ें। मैं चुनाव नहीं लडूंगा। बल्कि युवाओं को चुनाव लड़ाऊंगा। मैं चाहूंगा युवा अब इस बात को समझें की हमे आगे बढना है।’

जरुर पढ़ें:  12 मई को दिल्ली- हरियाणा में वोटिंग, 4 बजे से मिलेंगी मेट्रो और डीटीसी सेवाओं की सुविधाएं

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here