बीजेपी सांसद भोला सिंह पर चुनाव आयोग का सख्त एक्शन, किसी भी बूथ में जाने पर लगी रोक..

बुलंदशहर सीट से बीजेपी प्रत्याशी भोला सिंह को नजरबंद कर लिया गया है. और उसका कारण है वायरल होने वाला वो वीडियो  जिसमें बीजेपी पोलिंग बूथ पर मतदाताओं के पैर छूते नजर आ रहे हैं. वीडियो में वह सुरक्षा में तैनात जवान से फोन पर किसी की बात कराने के बाद पोलिंग बूथ में जाते दिख रहे हैं. जवान ने उन्हें पोलिंग बूथ में जाने से रोका भी लेकिन फोन पर बात कराने के बाद वो अंदर चले गए और वोटर्स के पांव छूने लगे. उधर वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है. बीएसपी ने पूरे मामले पर कड़ी आपत्ति जताई है. बीएसपी ने चुनाव आयोग के सीईओ से बात कर फोन कर चिंता जाहिर की. आयोग ने पूरे मामले में कार्रवाई का भरोसा दिया है.

जरुर पढ़ें:  दिल्ली-एनसीआर में हवा के बिगड़े हालात, लोगों को सांस लेने में हो रही है दिकक्त|

भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी भोला सिंह पर आरोप है कि बुलंदशहर से यहां मतदान शुरू होने के लगभग एक घंटे बाद ही एक बूथ पर पहुंचे. यह बूथ शर्मा इंटर कॉलेज के बताया जा रहा है. यहां पहुंचे ही भोला सिंह बूथ के अंदर जाने लगे तो वहां तैनात जवान ने उन्हें गेट पर ही रोक लिया. बीजेपी प्रत्याशी ने किसी को मोबाइल लगाया और जवान को थमा दिया.

वीडियो में दिख रहा है कि सुरक्षा में तैनात जवान कह रहा है कि वह ऐसे किसी को अंदर नहीं जाने दे सकता. लेकिन फोन पर बात करने वाले ने उसे कुछ कहा. जिसके बाद वह जवान खामोश हो गया और उसने भोला सिंह को मोबाइल थमाकर अंदर जाने को कह दिया. बीजेपी प्रत्याशी के गले में भगवा रंग का गमछा पड़ा था और उसमें उनकी पार्टी का चुनाव चिन्ह कमल भी बना था.

जरुर पढ़ें:  कमलनाथ के ट्वीट के बाद मोदी का एक्शन, राजस्थान, मणिपुर के लिए भी किया मुआवजे का एलान..

अंदर पहुंचकर बीजेपी प्रत्याशी वोटिंग करने आए लोगों के पांव छूते नजर आए. इस दौरान उनका किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. विवाद उठने पर वह बूथ से बाहर आ गए. जवान से लोगों से सवाल किया कि उसने बीजेपी प्रत्याशी को अंदर क्यों जाने दिया तो इस पर उसने कहा कि बीजेपी प्रत्याशी ने डीएम से उसकी बात कराई थी और डीएम ने ही कहा था कि उन्हें अंदर जाने दिया जाए.

वहीं इस घटना के बाद भोला सिंह के खिलाफ किसी ने जिलाधिकारी को शिकायत की कि उन्होंने जेपी जनता इंटर कॉलेज में जाकर बूथ का निरीक्षण किया और वोटरों को लुभाकर आचार संहिता का उल्लंघन किया है शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने भोला सिंह को नोटिस जारी किया है.

जरुर पढ़ें:  राहुल गांधी ने अमेठी से भरा नामांकन, पीएम मोदी पर कसे तीखे तंज..

आचार संहिता का उल्लंघन करने और अन्य प्रत्याशियों की शिकायत पर बीजेपी प्रत्याशी भोला सिंह को नजरबंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है।.यह आदेश जिलाधिकारी अभय सिंह ने जारी किया है. भोला सिंह को नजरबंद करने के लिए जिलाधिकारी, एसडीएम सदर व टीम रवाना हो चुकी है.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here