लोकसभा चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में चुनावी अखाड़े मे कदम रखने वाले सभी प्रत्याशी इस चुनावी जंग को जीतने के लिए अलग अलग पैंतरे आजमा रहे हैं. जनता से बड़े बड़े बादे और दावे करते हुए वोट के लिए अपील की जा रही है. जगह जगह सभाएं और रैली कर जनता को संबोधित किया जा रहा है.

इसी कड़ी में कल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाधी ने भी कई वादे और दावों के साथ घोषणापत्र जारी किया. वही अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी घोषणापत्र को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है. अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा पत्र को लेकर कहा कि इन लोगों की तरह इनका घोषणापत्र भी भ्रष्ट होता है, बेईमान होता है, ढकोसलों से भरा होता है. और इसलिए यह कांग्रेस का घोषणापत्र नहीं ढकोसला पत्र है.

जरुर पढ़ें:  जानिए ईवीएम के बारे में ये खास बातें..

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम केवल एक वादा करके उसे दशकों तक लटकाए रखने वाले लोग नहीं हैं, बल्कि आपके जीवन को आसान बनाने के लिए पूरी ईमानदारी से काम करने वाले लोग हैं. पीएम मोदी ने अपने भाषण में गांधी परिवार को निशाना बनाते हुए बोला एक परिवार ने 55 साल तक दावा किया, लेकिन ये फिर भी दावा नहीं कर सकते हैं कि हिन्दुस्तान के सारे काम पूरे कर दिए हैं. मुझे तो पांच साल होने वाले हैं, लेकिन मैं इतना जरूर समाधान कर सकता हूं कि मैं हर चुनौतियों को चुनौती देने वाला इंसान हूं.

इतना ही नहीं पीएम मोदी ने कांग्रेस की अपेक्षा करते हुए आगे कहा कि एक तरफ वो दल जिन्होंने कभी देश की आशाओं-आकांक्षाओं को नहीं समझा, जिन्होंने देश पर राज करने की नीयत से सत्ता पर कब्जा जमाए रखा. जबकि आपका ये चौकीदार, आपके सेवक की तरह काम कर रहा है. आपके मजबूत विश्वास का ही नतीजा है कि आज अरुणाचल में शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर अनेक संस्थान बन रहे हैं.

जरुर पढ़ें:  बंगाल में भड़की हिंसा के बाद शाह के खिलाफ शिकायत दर्ज, हिरासत में बीजेपी के कई नेता..

आपके विश्वास का ही परिणाम है कि आज़ादी के सात दशक बाद अरुणाचल के सभी गांवों तक बिजली पहुंचा पाए हैं, हर घर को रोशन कर पाए हैं. इस बार का चुनाव वादों और इरादों के बीच का चुनाव है. ये संकल्प और साजिश के बीच का चुनाव है. ये भरोसे और भ्रष्टाचार के बीच का चुनाव है.

अंत में प्रधानमंत्री ने लोगों से चुनाव में जीत दिलाने की अपील करते हुए कहा कि अरुणाचल प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए जरुरी है कि आपलोग केंद्र में भी भाजपा की सरकार बनाएं.

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here