उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार मेनका गांधी ने अपने वयान के चलते एक बार फिर से विवादों में छा गई हैं. केंद्रीय मंत्री ने मतदाताओं को एक बार फिर चेतावनी देते हुए कहा है कि जिसके जितने वोट उसका उतना विकास. यानी कि जिस गांव से 80% वोट मिलेगा वो A कैटेगरी में होगा. जिस गांव से 60% वोट मिलेगा वो B में होगा और जिस गांव से 50% वोट  मिलेगा वो C में होगा. वहीं जिस गांव से 50% से कम वोट मिलेगा उसका तो आप समझ गए होंगे

मेनका ने मतदाताओं से कहा कि जब काम होगा वो सबसे पहले 80 % वालों का होगा फिर 60 % वालों का और फिर बाकी लोगों का. मेनका गांधी ने बताया कि ये सिस्टम हमने पीलीभीत में भी लागू किया था. बीजेपी नेता ने साथ ही अपना नंबर भी दिया और कहा कि आप लोग सीधे मुझसे बात करिए. मेनका गांधी के इस बयान से साफ है कि उन्होंने एक बार फिर वोटर्स को चेतावनी दी है. इससे पहले उन्होंने मुस्लिम वोटर्स को भी चेतावनी दी थी.

जरुर पढ़ें:  चुनाव आयोग का सख्त एक्शन, सांसद महेश शर्मा को जारी किया नोटिस..

मेनका गांधी ने कहा कि, ‘मैं तो चुनाव जीत रहीं हूं, ऐसे में आप हमारा साथ दीजिए वरना कल जब आप काम के लिए हमारे पास आओगे तो समझ लीजिए मैं क्या करूंगी. मैं कोई महात्मा गांधी की छठी औलाद नहीं हूं.’ मेनका गांधी ने ये बयान सुल्तानपुर जिले के मुस्लिम बहुल गांव तुराबखानी इलाके में एक नुक्कड़ सभा के दौरान दिया था.

सुल्तानपुर के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने मेनका गांधी को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया. इसको लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई.  इस मामले में अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी बीआर तिवारी ने कहा कि चुनाव आयोग ने मेनका गांधी के बयान का संज्ञान लिया है.

जरुर पढ़ें:  सरदार पटेल की 'मूर्ति स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' गुजरात के किसानों के लिए क्यों बन गई है मुसीबत?
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here