देश वासियों का इंतजार खत्म हो चुका है. देश के कई राज्य में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतदान का सिलसिला शुरू हो चुका है. जहां एक तरफ मतदताओं के बीच एक अनोखा उत्साह देखने को मिल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ मतदान करने आए वोटर्स का स्वागत भी जोरो शोरों से किया जा रहा है. और इसी का एक नजारा देखने के मिला उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के बड़ौत शहर में.

जहां एक तरफ मतदाता वढ चढ़ कर मतदान में अपनी भागिदारी दे रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ मतदान केंद्र पर मतदाओं का स्वागत भी अनोखे अंदाज में किया गया.

जरुर पढ़ें:  केरल में क्या कांग्रेस जनता से गोमास के नाम पर वोट मांग रही है ?

इस वीडियो में आप देख सकते है कि पोलिंग बूथ पर मतदातओं का स्वागत किस किस अंदाज में किया गया. कहीं वोटर्स पर फूलों की बरसात की जा रही है. तो वहीं वोटर्स का उत्साह बढ़ाने के लिए उनका स्वागत ढोल नगाड़ों के साथ किया जा रहा है. उन नगाड़ो की गूंज इस बात का सबूत है कि हर एक वोटर का वोट देश के लिए कितना अहम है.

कुछ ऐसी ही तस्वीर यूपी के गाजियाबाद से भी सामने आई है. वहां के लोनी के बलराम नगर में महिलाओं के लिए खास सखी बूथ लगाया गया है. जरा एक नजर इन तस्वीरों पर भी डाल लीजिए. इस तस्वीर में खड़ी महिला वोटर्स का सवागत भी इसी तरह खास अंदाज में किया गया. और यही नहीं वहां वोट डालने आईं सभी महिला वोटर्स को फूल माला पहना कर उनका स्वागत किया .

जरुर पढ़ें:  कांग्रेस को फिर लगा झटका, वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे सुजय BJP में हुए शामिल

इसी के साथ गाजियाबाद की एक और तस्वीर भी चर्चा में है. जिसमें बुजुर्ग दंपत्ति के वोट करने पर प्रशासन ने गुलाब का फूल देकर उनका स्वागत किया.

बता दें कि पहले चरण में देशभर की कुल 91 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इसमें 18 राज्यों और दो केद्र सासीत प्रदेश सामिल है.आज कुल 1279 उम्मीदवारों चुनाव मैदान में है. जिसमें 1190 पुरूष और 89 औरते मैदान में है.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here