2 जून 2018,आज है दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा का बर्थडे। 31 साल की सोनाक्षी एक बेहतरीन एक्टर, डांसर और रैप्पर हैं। सोनाक्षी की फ़िल्मी करियर के बारे में तो सभी जानते है। पर आज सोनाक्षी सिन्हा के बर्थडे पर TVP उनसे जुड़े कुछ हिडन फैक्ट्स लेकर आया हैं, जिन्हें पढ़कर उनके फैन्स ज़रूर सरप्राइज हो जायेंगे। सोनाक्षी को लेडी गोविंदा कहना गलत नहीं होगा, क्योंकि बॉलीवुड में गोविंदा ही हैं, जो अपने बिंदास डांस के लिए जाने जाते हैं। वहीं सोनाक्षी भी हर तरह के डांस को काफी खूबी से निभा लेतीं हैं। डांस गुरु प्रभु देवा भी उन्हें बेहद अच्छा डांसर मानते हैं। बता दें, सोनाक्षी ने प्रभु देवा के साथ ‘गो गो गोविंदा’ सांग पर डांस किया था। जो काफी फेमस हुआ था।

sonakshi love to wear saree
sonakshi sinha in saree.

अपने  फ़िल्मी करियर को स्टार्ट करने से पहले सोनाक्षी सिन्हा फैशन इंडस्ट्री में ही थीं। 2008 और 2009 में वे लैक्मे फैशन वीक का हिस्सा बनी थीं। सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड में आने से पहले थोड़ी हैवी वेट थीं, पर जब सलमान ने सोनाक्षी का एक्टिंग पोटेंशियल देखा तो उन्होंने सोनाक्षी को वेट लूज़ करने की सलाह दी। सोनाक्षी ने सलमान के कहने पर  स्विमिंग, योगा और जिम जाकर अपनी बॉडी को स्लिम ट्रिम कर लिया। इसके बाद आपने उन्हें सलमान के साथ फिल्म दबंग में देखा जिसमे उनकी बॉडी काफी शेपअप थी। सोनाक्षी को अपनी पहली फिल्म दबंग से ही काफी सक्सेस मिलने लगा और इसका पूरा क्रेडिट सलमान खान को ही जाता है।

जरुर पढ़ें:  जब डांसर सपना चौधरी के साथ लड़को ने की ऐसी हरकत तो मिला ये जवाब!
Sonakshi debut film dabanng.

बता दें दबंग मूवी के सुपर हिट होने के बाद सोनाक्षी को काफी फेम और इज़्ज़त मिली थी। ये भी बता दें, कि उन्होंने अपनी फर्स्ट अर्निंग को सलमान के NGO Being Human को डोनेट किया था। ये सलमान के लिए एक थैंक्यू गिफ्ट था। सोनाक्षी को गाना गाने का भी काफी शौक है, लेकिन सोनाक्षी की माने तो वे केवल हिप-हॉप टाइप सांग्स ही गा सकती हैं। आप को बता दें, कि सोनाक्षी ने कई गानों में रैपिंग भी की है। उन्होंने अपना सिंगिंग डेब्यू  ‘आज मूड इश्क हॉलिक है’ से किया था। उनकी फिल्म दबंग’, ‘राउडी राठौड़’, ‘हिम्मतवाला, ‘बुलेट राजा’, ‘तेवर’, ‘अकीरा’ में सोनाक्षी की एक्टिंग की बहुत तारीफ की गई। सोनाक्षी के बारे में एक यूनिक बात ये है, कि वे अपने स्ट्रेस  को कम  करने के लिए अपने पपीज़ के साथ खेलती हैं।

जरुर पढ़ें:  राखी के बाद सपना चौधरी उतरीं रेसलिंग रिंग में, फिर हुआ कुछ तरह बवाल.
sona love to paint
sonakshi sinha painting

सोनाक्षी को बचपन से ही साड़ी पहनने का काफी शौक रहा है। इसके साथ ही उनको नोज रिंग पहनना भी काफी पसंद है। उनका ये बचपन का शौक उनकी कई फिल्मो में भी दिखता है। सोनाक्षी ने काफी मूवीज में साड़ी पहनी है और वो उनमे काफी कम्फर्टेबल भी लगीं है साथ ही दबंग में नोज रिंग में वे काफी ब्यूटीफुल दिखाई दी थीं। जब आपकी  प्यारी एक्ट्रेस बोरिंग फील करती हैं। और उनका कुछ इंटरेस्टिंग करने का मन करता है तो वे पेंटिंग और स्केच बनाती हैं और वो पेंटिंग में सलमान की तरह ही काफी अच्छी हैं यही वजह है की उनकी फिल्म ‘लूटेरा’ में उनकी एक पेंटिंग को भी दिखाया गया था। इंडियन खाने के अलावा सोनाक्षी घर में और बाहर चाइनीज़ और थाई खाना और कुक करना पसंद करती  हैं।

सोनाक्षी एक इंडियन ब्यूटी मानी जातीं हैं और उनकी इस खूबसूरती के कई लोग कायल होए हैं। उनकी लिंक्ड अप की खबर बंटी सचदेवा जो की प्रोफेशन से स्पोर्ट मैनेजर हैं के साथ आई थीं। और साथ ही बता दे बंटी सलमान के भाभी के भाई है। सोहैल खान की पत्नी सीमा सचदेवा के भाई बंटी सचदेवा और सोनाक्षी सिन्हा की शादी की खबरे भी आई थीं।  उसके बाद उनके लिंक्ड अप की ख़बरें एक्टर शाहिद कपूर और अर्जुन कपूर के साथ भी आई थी। हालांकि सोनाक्षी ने अपने किसी भी अफेयर की बात को असेप्ट नहीं किया है।

जरुर पढ़ें:  सनी लियोनी की भाभी को देखा है? ग्लैमर के मामले में है सनी से दो कदम आगे
sonakshi sinha

सोनाक्षी पढ़ने का भी शोक रखतीं हैं।  उनकी दो फेवरेट बुक्स हैं- ‘शांताराम’ और ‘दा डा विंची कोड ‘जिसके लेखक डेन ब्राउन हैं। आम लोगों की तरह ही सोनाक्षी को भी फिल्मे देखना काफी पसंद है, उनकी फेवरेट मूवीज हैं- ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे ‘, ‘कुंग फु पांडा’ साथ ही ‘अबाउट आ बॉय’, ‘नथिंग हिल’ और ‘लव एक्चुअली’। आप ये जानकार भी सरप्राइज होंगे कि सोनाक्षी सिन्हा ने हॉलीवुड मूवी ‘रिओ 2′ और राइज ऑफ़ दी गार्जियंस’ के हिंदी वर्जन के लिए अपनी आवाज भी दी थी।

Loading...