बॉलीवुड की फिल्मों मे शुरु से ही हिन्दी लग्वैंज को काफी तवज्जों दी गई है। हर फिल्म के डायलॉग, गाने सभी हिन्दी में फिल्माएं गए हैं। हांलाकि आज की फिल्मों में हम हिंग्लिश लग्वैज को देखते हैं, जिसमें हिन्दी प्लस इग्लिश दोनों देखने को मिलती है। लेकिन पूरी फिल्म हिन्दी में ही बनाई जाती है, हालांकि इन हिन्दी फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेसेस कुछ ऐसी भी हैं, जिनकी इग्लिंग तो ठीक है, लेकिन उनकी हिन्दी बेहद खराब है। उनकी पैदाईशी के साथ उनकी पढ़ाई-लिखाई सब विदेशों में हुई है, लेकिन काम उन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों में शुरु किया है, जहां उनकी हिन्दी काफी कमजोर देखी जाती है और कही जगह उनका इसी बात को लेकर मजाक भी बनाया जाता है। तो, आइए बताते हैं बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेसेस के बारेि में जिनकी हिन्दी बेहद वीक है।

1. कैटरीना कैफ

Actress katrina kaif

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेसेस में शुमार कैटरीना कैफ की फिल्में खूब धूम मचाती है, लेकिन उनकी हिन्दी ज़रा कमजोर है। हालांकि ये फिल्मों में झलकता नहीं है। वैसे कैटरीना हाफ इंडियन और हाफ ब्रिटिश हैं। अपनी फिल्मों में आने से पहले कैचरीना ने हिन्दी सीखने के लिए काफी मशक्कत की, लेकिन आज भी इनकी हिन्दी में विदेशी एसेंट सुनाई देता है, लेकिन जो भी कैट अपनी फिल्मों में हिन्दी के डायलॉग अच्छे से बोल लेती हैं।

जरुर पढ़ें:  Good News- सलमान खान बनने जा रहे हैं बिनब्याहे पापा, खुद किया खुलासा

2. नरगिस फाकरी

Actress Nargis Fakhre

अपनी पहली फिल्म रॉकस्टार से सबको अपनी दिवाना बनाने वाली नरगिस उदय चोपड़ा से अफेयर को लेकर खूब सुर्खियो में आई थीं। जो अपने हॉट लिप्स के लिए भी चर्चा में रहती हैं, लेकिन बॉलीवुड़ की हॉट नरगिस को भी हिन्दी नहीं आती है, उनके लिए हिन्दी बोलना, पहाड़ चढ़ने जैसा होता है।

3. सनी लियोनी

Actress Sunny leone

पॉर्न इंडस्ट्री से बॉलीवुड में अपना करियर बनाने वाली, सनी लियोनी को हिन्दी बोलने में बेहद दिक्कतें आई थी, बॉलीवुड के लोगों को उनकी हिन्दी के साथ काम करने में परेशानी आई थी। बता दें, कि सनी की लेंग्वैज में अमेरिकन एसेंट मिक्स रहता है। हम फिलहाल तो सनी अपनी इंग्लिश को लेकर अब भी परेशान ही रहती है, लेकिन फिल्मों में उनके आइटम सांग्स ने सबको दीवाना बना रखा है।

जरुर पढ़ें:  ऐश्वर्या राय के साथ हुआ कुछ ऐसा, कि मीडिया के सामने ही रोने लगी

4. लॉरेन गोटलिब

Actress Lauren Gottlieb

फिल्म ABCD से डेब्यू करने वाली लॉरेन ने डान्स की दुनिया में तूफान मचा दिया था, उनका डान्स स्टाइल ऐसा है, जिसको देखे बिना नहीं रहा जा सकता है। झलक दिखलाजा शो मेंं भी लॉरेन ने धमाल मचाया था और अपनी एक अच्छी पहचान बॉलीवुड में बनाई। लेकिन शो के दौरान नज़र आया, कि उन्हें हिन्दी सीखने की जरुरत है। हांलाकि लॉरेन ने खुद भी कहा था, कि वो अपनी हिन्दी ज़रुर बेहतर करेंगी।

5. एली अवरम

Actress Elli Avram

बिग बॉस टीवी शो से अपनी पहचान बनाने वाली एली को, बिग बॉस के सीजन-7 में देखा गया था, जिन्होंने लोगों के बीच अपनी अच्छी टीआरपी जमा ली थी। लेकिन जहां बिग बॉस के शो में जहां हिन्दी में बात करना ज़रुरी होता है, वहीं एली ही ऐसी कंटेस्टेंट थी, जिनकी हिन्दी बेहद ही वीक थी।

6. लीजा हेडन

Actress Lisa Haydon

लीजा हेडन जिनके पिता मलयाली और मां ऑस्ट्रेलियन हैं। लीजा काफी विदेश यात्राएं कर चुकी हैं, कहा जाए तो पूरा वर्ल्ड घूम चुकी हैं। लेकिन लीजा भी बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से हैं, जिनकी हिन्दी कमजोर है। क्योंकि जब भी वो हिन्दी बोलती हैं, तो उनकी हिन्दी के एंसेट अलग सुनाई देते हैं और अपनी फिल्मों में भी ज्यादातर डायलॉग उनके इग्लिंश में ही रखे जाते हैं।

जरुर पढ़ें:  टीवी की बहू यूरोप में ऐसे मना रही है शादी की सालगिरह

7. एमी जैक्सन

Actress Emi Jackson

एक्टर प्रतीक बब्बर के साथ फिल्म ‘एक दिवाना था’ से अपने करियर की शुरूआत करने वाली एमी ने साउथ की कई फिल्मों में काम किया है। उनकी फिल्में काफी हिट भी रही हैं, लेकिन हॉट एमी हमेशा से ही ब्रिटन में रही है, जिस वजह से उनकी ब्रिटिश इग्लिश तो अच्छी है, लेकिन हिन्दी उनके सर के ऊपर से जाती है।

8. जैक्लीन फर्नांडिस

Actress Jacqueline Fernandez

श्रीलंका की ब्यूटी जैक्लीन बॉलीवुड में अपनी कामयाबी की ओर है, उनकी एक्टिंग और ग्लैमर ने सभी का दिल जीत रखा है। लेकिन जैक्लीन भी हिन्दी लेग्वैज में पीछे है। बता दें, कि जैक्लीन की कई मूवी मेंं इस बात की अफवाह उड़ाई गई थी, कि उनकी फिल्मों में उनके डायलॉग डब्ड किए जाते हैं। लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान जैकलीन ने बताया था, कि हिन्दी उनके एसेंट में है।