बॉलीवुड के सितारे अपने अभिनय का लोहा मनवाने और अपने किरदार में उतरने के लिए क्या नहीं करते। इन स्टार्स को फिल्म में अपने किरदार को असल दिखाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। सलमान खान का सुल्तान फिल्म की प्रेस कांफ्रेंस में दिया वो बयान तो आपको याद ही होगा, जिसमें उन्होंने कहा था कि “सुल्तान फिल्म के सीन्स शूटिंग के बाद चलने में ऐसा महसूस होता है, मानो कोई बलात्कारी महिला चल रही हो”। उनके इस बयान पर खूब बवाल हुआ था लेकिन ये हकीकत है, कि स्टार्स को अपने किरदार में आने के लिए खूब पसीना बहाना पड़ता है। उनका ध्यान सिर्फ डॉयलॉग डिलिवरी तक ही नहीं होता है। लुक पर उन्हें खूब मेहनत करनी पड़ती है। कोई अपने किरदार के लिए महीनों तक डायटिंग कर पतला होता है, तो किसी को खूब खा-खाकर मोटा होना पड़ता है, दंगल के आमिर खान जैसा। ये तो ठीक है लेकिन कई बार लुक के ये स्टार्स बड़ा कदम भी उठा लेते हैं, इसके कई उदाहरण आपको मिल जाएंगे। जैसे कई बार बॉलीवुड की अभिनेत्रियों ने अपने किरदार की डिमांड के हिसाब से अपने पूरे बाल कटवा लिए।

जरुर पढ़ें:  बिग बॉस से Out हुई ढ़िंचैक पूजा, स्वामी ओम ने कहा-सुपरहिट होने मेरे पास आई थीं

शिल्पा शेट्टी का ये लुक मेकअप से दिया हुआ नहीं है, फिल्म डिजायर के लिए शिल्पा ने असल में अपने पूरे बाल कटवा लिए थे। शिल्पा शेट्टी ने चाइनीज फिल्म ‘The Desire’ में बौद्ध भिक्षु का रोल अदा करने के लिए अपना सर मुंडवा लिया था।

अंतरा माली ने भी अमोल पालेकर की फिल्म ‘And Once Again’ के लिए अपने बाल कटवाए थे।

वहीं शबाना आजमी और नंदिता दास में भी दीपा मेहता की कॉंन्ट्रोवर्शियल फिल्म ’Water’ वाटर के लिए अपने बाल कटवा लिए थे।

प्रिंयका चोपड़ा ने भी फिल्म ‘Mary com’ मैरीकॉम के लिए अपने लुक को पूरी तरह से बदला था। हालांकि प्रियंका ने अपना सिर नहीं मुंडवाया था, क्योंकि फिल्म में उन्हें कटे बालों के साथ सिर्फ एक ही सीन करना था। लेकिन प्रियंका ने एक इंटरव्यू में ये कबूल किया था, कि अगर उन्हें पूरी फिल्म के लिए बाल कटवाने पड़े तो वो ये करने के लिए तैयार हैं।

जरुर पढ़ें:  स्पेन के बाद अब यहां छुट्टियां मना रही है मलाइका, देखें तस्वीरें

वहीं निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी के लिए तनवी आजमी ने भी अपने बाल कटवा लिए थे और इस फिल्म के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Loading...