तमिलनाडु की रहने वाली खूबसूरत अनुकृति वास ने फेमिना मिस इंडिया-2018 का खिताब अपने नाम कर लिया हैं। 19 साल की अनुकृति वास ने 29 कंटेस्टेंट को पछाड़ते हुए ये ख़िताब हासिल किया। बता दें अनुकृति वास मिस इंडिया बनने से पहले मिस तमिलनाडु रह चुकी हैं।

Anukreethy vas

मिस इंडिया 2018 कॉम्‍पीटिशन में अनुकृति वास के अलावा हरियाणा की मीनाक्षी चौधरी फर्स्ट रनर अप और सेकंड रनर अप आंध्र प्रदेश की श्रेया राव रहीं। अनुकृति वास को ये खूबसूरत ताज 2017 मिस वर्ल्‍ड मानुषी छिल्लर ने पहनाया।

Anukreethy vas

शो के जज पैनल की बात करें तो खूबसूरत मलाइका अरोड़ा, बॉबी देओल, कुनाल कपूर, क्रिकेटर इरफान पठान और के.एल.राहुल शामिल थे।आपको बता दें अनुकृति वास मिस इंडिया में आने के पहले से ही मॉडलिंग करती रही हैं। उनको पहले से ही काफी बड़ी कम्पनीज़ के असाइनमेंट मिलने लगे थे। कई फेमस ब्रांड के लिए वो मॉडलिंग कर चुकी हैं।

जरुर पढ़ें:  शादी से पहले सामने आया मिथुन के बेटे का बड़ा कांड, जाना पड़ेगा जेल!

अनुकृति वास भविष्‍य में सुपर मॉडल बनना चाहती हैं। लोयोला कॉलेज से पढ़ी अनुकृति वास एक खिलाडी हैं। खेल के अलावा उनको गाने और  बाइक चलाने का भी शौक है। अनुकृति पढाई के मामले में भी कम नहीं हैं फिलहाल अनुकृति फ्रेंच भाषा में बीए कर रही हैं।

Anukreethy vas

आपको बता दें कि अब अनुकृति वास भारत का गौरव बढ़ाने मिस वर्ल्‍ड में भारत का प्रतिनिधित्‍व करेंगी। शो को और एंटरटेनिंग बनाने के लिए बॉलीवुड ब्यूटी माधुरी दीक्षित, करीना कपूर और जैकलीन फर्नांडिस भी यहां पहुंचीं, इन्होंने अपनी शानदार परफॉर्मेंस से शो में चार चांद लगा दिए।

Anukreethy vas

शो के फाइनल राउंड में अनुकृति से पूछा गया था, “कौन बेहतर टीचर है? सफलता या असफलता?” अनुकृति ने जवाब में कहा कि वे असफलता को ही बेहतर टीचर मानती हैं क्‍योंकि जब जिंदगी में लगातार सफलता मिलती है तो आप मानते हैं कि इतनी सफलता जीवन के लिए पर्याप्‍त है और आपकी तरक्‍की वहीं रुक जाती है लेकिन जब आप असफल होते हैं तो आपको उससे प्रेरणा मिलती है कि सफलता मिलने तक लगातार कड़ी मेहनत करते रहें ।

जरुर पढ़ें:  सोशल मीडिया पर दंगल गर्ल की 'बेशर्मी', लोगों ने दी शर्म करने की सलाह
Anukreethy vas

अनुकृति ने बताया कि उनकी मां के अलावा किसी ने भी उनका सपोर्ट नहीं किया इसलिए उनके जीवन में भी असफलता टीचर रही और असफलता ने मुझे आत्‍मविश्‍वासी और स्‍वतंत्र बनाया।

Anukreethy vas instagram page.

आपको बात दें, कि अनुकृति वास इससे पहले एक टीवी शो ‘अथिरक्ष लक्ष्मी’ में देखी गई थीं। ये शो अथिरक्ष लक्ष्मी एक तमिल गेम शो है जो नारीत्व का जश्न मनाता है। इस मजेदार गेम शो में दिए गए टास्क में शारीरिक ताकत, बुद्धि और भाग्य के मिश्रण की आवश्यकता होती है, टास्क जीतने वाले को विक्ट्री के रूप में उपहार दिए जाते हैं। बता दें ये शो ज़ी टीवी तमिल पर टेलीकास्ट होता है। अनुकृति ने इस शो के पिक्चर्स अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर करते हुए लिखा था कि ‘बेहद अच्छा लगता है जब कोई कहे मैंने आपको टीवी पर देखा है।’

जरुर पढ़ें:  हिना के आये बुरे दिन सलमान हुए गुस्सा, घर वालों ने लगाई फटकार