बॉलीवुड में अपना असल नाम बदलकर दूसरा नाम रखने की रवायत काफी पुरानी है। पुराने हीरो के बारे में तो आपने सुना होगा, कि उनका असल नाम कुछ और है लेकिन वो इस्तेमाल कुछ और करते हैं, लेकिन अब नए ज़माने के स्टार्स भी इस तरह के पैंतरे आजमाने लगे हैं।

सलमान खान, अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, दिपिका पादुकोण, सनी लियोनी इन सितारों को आज तक आप इन्हीं  नामों से पुकारते आए हैं, लेकिन क्या आपको पता हैं, कि इनका असली नाम ये है ही नहीं। ये जानकर आप चौंक भी गए होंगे और ये जानने की लालसा भी पैदा हो गई होगी, कि फिर इनके असल नाम क्या है। तो लीजिए हाजिस आपके पसंदीदा सितारों के असली नाम-

जरुर पढ़ें:  बिग बॉस के घर में गंदा वाला ड्रामा, अर्शी खान ने कहा- मैं फाडूंगी अपने कपड़े

सलमान खान

बॉलीवुड के दंबग कहे जाने वाले सलमान खान का रियल नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है। सलमान का ये नाम काफी लम्बा था, इसलिए उन्होंने इसे शॉर्ट करते हुए सिर्फ सलमान रख लिया।

सनी लियोनी

कभी पॉर्न फिल्मों में काम कर नाम कमाने वाली सनी लियोनी को कौन नहीं जानता, उनके दुनिया भर में लाखों दीवाने हैं। बॉलिवुड में भी उन्होंने अपनी अच्छी खासी फैन फालविंग बना ली है, लेकिन अपनी हॉट और सेक्सी अदाओं से घायल करने वाली इस ऐक्ट्रेस का असल नाम वो है ही नहीं, जिस नाम से दुनिया उन्हें पुकारती है। सनी का असली नाम  करनजीत कौर वोहरा है और आपको बता दें, कि सनी भारतीय मूल ही हैं।

प्रीति जिंटा

अपने गालों पर पड़ने वाले डिंपल की वजह से कभी अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाली प्रीति, असल में प्रीति हैं ही नहीं, प्रीति का असली नाम प्रीतम सिंह जिंटा है, लेकिन उन्होंने बॉलिवुड में नाम और काम पाने के लिए इस नाम को छोटा कर प्रीति कर लिया।

जरुर पढ़ें:  पहचानो तो जाने- पाखंडी बाबा के नकाब में कौन हैं, ये सेलिब्रिटी ?

अक्षय कुमार

एक्टिंग और एक्शन से सबको दीवाना कर देने देने वाले अक्षय कुमार का नाम भी रियल में कुछ और ही था। लेकिन बॉलीवुड में आने के लिए राजीव हरिओम भाटिया ने अपने नाम को अक्षय में तब्दील कर लिया और अाज हर किसी की जुबान पर उनका ये नाम छाया हुआ है।

शिल्पा शेट्टी

अपनी फिटनेस और ठुमकों से दिल्ली-बिहार लूटने वाली इस हसीना को कौन नहीं जानता, एक जमाने में अपनी एक्टिंग से लाखों फैंस के दिलों पर राज करने वाली ये हसीना असल में अश्विनी हैं, लेकिन अब आप और हम इन्हें शिल्पा शेट्टी के नाम से जानते हैं, क्योंकि इन्होने भी अपना नाम बदल लिया था।

जरुर पढ़ें:  सनी लियॉन की बायोपिक से पहले यहां जानिए उनके बारे में सबकुछ

श्री देवी

बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ चुकी श्री देवी, एक खतरनाक और प्यारी सी नागिन के तौर पर आपके जेहन ज़रूर कैद होगी। जिस श्री देवी को आप कई फिल्मों में नागिन के किरदार में देख चुके हैं, उनका नाम इतना लंबा है, कि शायद आपको याद ही न हो पाए। इसलिेए अपने फैंस के लिए श्री देवी ने अपना रियल नाम श्री अम्मा येंगर अग्यपन को बदलकर श्री देवी कर लिया था।