धीरू भाई अंबानी ने अपने बिजनेस को कैसे खड़ा किया, उनकी कामयाबी की कहानी बिजनेस स्कूल में पढ़ाई जाती है। पिछले दिनों खबर आई थी, कि पीएम मोदी की जीवनी को भी स्कूलों में पढ़ाया जाएगा, लेकिन ये फैसला लिया नहीं गया लेकिन एक फैसला हुआ है, जिसके मुताबिक दिपिका पादुकोण के लेटर आपको स्कूलों की टेक्स्ट बुक में पढ़ने को मिलेंगे। सही समझा आपने हम बात बॉलीवुड स्टार दिपिका की ही कर रहे हैं।

दिपिका पादुकोण

आज तक आपने सुना होगा, कि फिल्मों और कहानियों से ही लोग प्रेरित होते हैं, लेकिन किसी खत से भी आप प्रेरणा ले सकते हैं। इसी मकसद के साथ दीपिका पादुकोण का एक लेटर बच्चों को स्कूल सिलेबस में पढ़ाया जाएगा। ये लव लेटर नहीं है, बल्कि दिपिका के पिता प्रकाश पादुकोण ने उन्हें लिखा हुआ एक पत्र हैं, जिसमें उन्होंने दिपिका को ये बताया था, कि एक अच्छी जिन्दगी को कैसा जिया जा सकता है और कैसे आगे बढ़ सकते हैं।

जरुर पढ़ें:  श्रीदेवी ने खोले कई बड़े राज़, झाड़ियों के पीछे बदलती थीं कपड़े
फिल्म फेयर में दिपिका पादुकोण और पिता प्रकाश पादुकोण

स्टार्स की जिंदगी, उनका स्ट्रगल, उनकी सक्सेस के बारे में हर कोई जानना चाहता है। आज के यंगस्टर्स उसने सीखना चाहता है, इसीलिए ये फैसला लिया गया है। लेटर में प्रकाश पादुकोण ने अपनी दोनों बेटियों दिपिका और अनीशा के लिए लिखा है, कि वे अपनी जिन्दगी में आने वाली प्रॉब्लम्स का सोल्युशन कैसे निकाले। उन्होंने इस खत में ये भी बताया है, कि जो भी काम करें उसे प्यार से करें आप जो करते हैं उसके लिए जुनून, कड़ी मेहनत और दृढ संकल्प का कोई विकल्प नहीं है। अगर आप अपनी पंसद का काम कर रहे हैं, तो उसके लिए कुछ मायने नहीं रखता।

आपको बता दें, कि लेटर सुर्खियों में तब आया था, जब दिपिका ने एक अवॉर्ड समारोह के दौरान इसे पढ़कर सुनाया था, उस वक्त उनके साथ एक्ट्रेस रेखा भी मौजूद थीं और अब इसे स्कूल की इंग्लिश सिलेबस में शामिल कर लिया गया है। जिसकी फोटो किंजल जोगीदास नाम की एक सोशल मीडिया यूजर ने शेयर की हैं, इसमें उस बुक के पेज दिखाए हैं जिसमें ये लेटर छपा है।

जरुर पढ़ें:  Bigg Boss के घर में तहलका मचाने आ गई है ढ़िंचैक पूजा
दिपिका पादुकोण और प्रकाश पादुकोण
Loading...