यश चोपड़ा की कई ऐसी रोमेंटिक फिल्में हैं, जिन्हें पर्दे पर बड़ी कामयाबी मिली। आज से 20 साल पहले भी उनकी एक रोमेंटिक मूवी काफी हीट रही थी और दर्शकों के सिर चढ़कर बोली थी। इस फिल्म में शाहरुख खान, माधुरी दिक्षित, करिश्मा कपूर और अक्षय कुमार को भी देखा गया था। जी हां, सही पहचाना आपने ये फिल्म थी ‘दिल तो पागल है’ जिसकी स्टोरी, गाने और रोमांस ने सभी को पागल बना दिया था। इस फिल्म में आपको शाहरुख खान और माधुरी दिक्षित लीड़ रोल में नज़र आए थे, वही सेकेंड लीड रोल में करिश्मा कपूर और अक्षय ने इस फिल्म में कैमियो किया था। लेकिन आज आप इस फिल्म के कुछ ऐसे राज सुनकर हैरान रह जाएंगे, जिनके बारें में पहले कभी नहीं सुना होगा,तो चलिए बताते हैं फिल्म दिल तो पागल है की अनसुनी बातें।

1. फिल्म के लिए पांच एक्ट्रेस को दिया गया था ऑफर

‘Dil Toh pagal hai’ Movie

आपको ये बात जानकर हैरानी होगी, कि इस फिल्म के लिए यश चोपडा ने करिश्मा से पहले पांच एक्ट्रेस को सेकेंड लीड रोल के लिए ऑफर दिया था, जिसमें पहला नाम जूही चावला का है, इसके अलावा मनीषा कोईराला, उर्मिला मातोंड़कर, रवीना टंडन और लास्ट में काजोल को भी ये रोल करने का ऑफर दिया था। लेकिन इन सभी एक्ट्रेस ने ये ऑफर ठुकरा दिया था, जिसके बाद करिश्मा ने इस रोल के लिए साइन किया और इस फिल्म के बाद उन्हें पहला नेशनल अवॉर्ड मिला था। ऐसा ही कुछ माधुरी दिक्षित के साथ भी हुआ था, उनके रोल के लिए पहले श्रीदेवी को कास्ट किया जा रहा था, लेकिन उस दौरान श्रीदेवी और बोनी कपूर की शादी हुई थी, जिसकी वजह से ये रोल माधुरी दिक्षित को दिया गया और ये फिल्म माधुरी के लिए बड़ी हीट साबित हुई। उनकी सभी फ्लॉप मूवी के बाद हीट मूवी रही थी।

जरुर पढ़ें:  सोशल साईट्स ने बनाया कई इंटरनेट यूजर्स को मॉडल,जानिए कौन हैं ये सेलिब्रिटी

2. शाहरुख और करिश्मा की थी आखरी मूवी

Sharukh Khan or Karishma Kapoor in ‘Dil Toh pagal hai’ Movie

इस फिल्म में माधुरी दिक्षित और अक्षय कुमार ने साथ काम किया था और ये उन दोनों की साथ में पहली फिल्म थी,वही शाहरुख खान और करिश्मा कपूर भी फिल्म में एक साथ नज़र आए थे और दोनों की ये लास्ट मूवी थी। जिसमे उन्होंने साथ काम किया। हालांकि इसके बाद दोनों फिल्म ‘शक्ति द पॉवर’  में एक साथ नज़र आए थे, लेकिन इस फिल्म में शाहरुख का कैमियो रोल था।

3. फिल्म के रखे गए थे कई नाम

Sharukh Khan in ‘Dil Toh pagal hai’ Movie

आपको बता दें, कि दिल तो पागल है, फिल्म का पहला नाम नहीं था, इसके लिए ‘यश चोपड़ा’ ने कई नाम ऑप्शन में रखे थे, जिसमें पहले इस फिल्म का नाम ‘मैंने तो मोहब्बत कर ली’ रखा जा रहा था। उसके बाद ‘मोहब्बत कर ले’ सोचा गया था और आखिर में इस फिल्म का नाम ‘दिल तो पागल है’ रखा गया। जो फिल्म आज भी काफी पंसद की जाती है।

जरुर पढ़ें:  क्या बिग बॉस सीजन-11 के विनर होंगे, विकास गुप्ता? सोशल मीडिया कर रहा है तारीफ

4. शाहिद ने भी किया था कैमियो

Shahid Kapoor Background Dancer in ‘Dil Toh pagal hai’ Movie

इस फिल्म को अगर आपने देखा हो, तो आप यही सोच रहे होंगे कि भला शाहिद इस फिल्म में कहा थे? उनका तो कोई रोल नज़र नहीं आया तो, आप फिल्म को एक बार गौर से देखिएगा। क्योकि इस फिल्म में शाहिद कपूर ने कैमियो रोल किया था, जो पूरी फिल्म में बैकग्रांउड डांसर के तौर पर नज़र आए थे।

5. गानों के लिए सुने गए थे, 100 म्यूजिक 

‘Dil Toh pagal hai’ Movie Song Scene

आपको ये बात जानकर हैरानी होगी, कि ये फिल्म यश चोपडा के करियर की सबसे बड़ी फिल्म रही थी। वही इस फिल्म के लिए म्यूजिक डायरेक्टर उत्तम सिंह ने यश साहब को 100 धुनें सुनाई थीं। जिसमें से यश चोपड़ा ने फाइनल की और उसी पर गाने भी बनाएं और आज फिल्म के ये सभी गाने सुपर हीट हैं।