बॉलीवुड जितना स्क्रीन पर चमकदार और रंगीन दिखाया जाता है, उसके पीछे की हकीकत उतनी ही बदरंग और धुंधली  है, ये हमारा कहना नहीं है, बल्कि बॉलीवुड की हवा हवाई ऐक्ट्रेस श्रीदेवी कह रही हैं। श्रीदेवी बॉलीवुड में अपनी अदाओं और एक्टिंग के लिए हमेशा से ही फेमेस रही हैं, लेकिन इस फेम को पाने के लिए उन्हें वो भी करना पड़ा जो एक लड़की शायद करने से हिचकिचाए या मना कर दे।

ऐक्ट्रस श्रीदेवी

बीबीसी से खास बातचीत में श्रीदेवी ने अपने वक्त में के शूटिंग दौरान के कुछ वाकयों का जिक्र किया। उन्होंने  बताया, कि पहले हिरोइन्स को किस तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ता था। आज भले एक्ट्रेस के ढेरों सुविधाएं मिलती हो, लेकिन उस वक्त उनके लिए वो सारी सुविधाएं नहीं होती थी।

जरुर पढ़ें:  एक ऐसा रियलेटी शो जो बना देगा आपको कातिल और रेपिस्ट

शूटिंग के दौरान उठानी पड़ती थीं ये मुसीबतें 

ऐक्ट्रस श्रीदेवी

फिल्म में ऐक्ट्रेस के लिए अच्छा वार्डरॉब बेहद ज़रुरी होता है, उसी वार्डरॉब के लिए श्रीदेवी को झाडियों के पीछे कपड़े बदलने पड़ते थे। जीहां उस समय ऐक्ट्रेस के कपड़े बदलने के लिए कोई वैनिटी वैन नहीं हुआ करती थी। वे झाडियों के पीछे जाकर ही अपने कपड़े बदला करती थीं। ये खुलासा खुद श्रीदेवी ने किया है।

इतना ही नहीं, श्रीदेवी बताती हैं, कि उस समय शूटिंग के दौरान लोकेशन पर टॉयलेट की सुविधा भी नहीं होती थी, जिस वजह से वो पूरे दिन बिना पानी पीए ही काम करती थीं। श्रीदेवी को अक्सर आपने  बारिश में भीगते हुए देखा होगा, उनके कई गाने इसी सिचुएशन पर बेस्ड हैं। आज भी उनके फैंस उनके बरसाती गानों को देखने के लिए मरते हैं, लेकिन वहीं गाने श्रीदेवी के लिए बडे मुश्किल होते थे, क्योंकि इन गानों की शूटिंग के दौरान भींगने से उनकी तबियत खराब हो जाती थी।

जरुर पढ़ें:  अब ऐसे दिखते हैं स्टार कॉमेडियन कादर खान, कनाडा में चल रहा है इलाज

आज बॉलीवुड की हर ऐक्ट्रेसेस को ढेरों सुविधाएं मिलती हैं, जो उनकी शूटिंग को आसान बना देती हैं, लेकिन पुरानी ऐक्ट्रेसेस ने इस तरह की मुसीबतों का सामना कर बिना किसी शिकायत अपना बेस्ट दिया है ये वाकई काबिल-ए-तारीफ है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here