भारत की संस्कृति में कई त्यौहार हर साल मनाएं जाते हैं, इनमें एक त्यौहार गणपति उत्सव का भी है। इस त्योहार को लोग बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाते हैं। इन दिनों लोग अपने घरों में गणपति को बिठाते हैं। खासकर मुबंई में ये त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है, यहां गणपति उत्सव में हिंदूओं के साथ ही कई मुसलमान एक्टर्स भी बड़े ही जोर शोर से हिस्सा लेते हैं। बॉलीवुड के फेमस एक्टर सलमान खान के घर भी हर साल गणपति बप्पा विराजते हैं और वे बड़ी ही श्रद्धा के साथ उनकी पूजा भी करते हैं। इसके पीछे वजह भी है, सलमान के मुताबिक गणपति ने उन्हें हर मुसीबत से बचाया है। लेकिन खबर ये है, कि इस बार सलमान खान अपने घर में गणपति को नहीं विराजेंगे।

जरुर पढ़ें:  सपना को सेफ सेक्स की जानकारी नहीं, शिल्पा और हिना ने सिखाया
एक्टर सलमान खान

आपको बता दें, कि कई सालों से सलमान खान अपने घर पर गणपति की स्थापना करते आए हैं, इसकी शरुआत उनकी बहन अर्पिता के कहने पर की गई थी। क्योंकि घर में सबसे पहले सलमान की बहन अर्पिता ने ही गणेश की मुर्ति स्थापना की बात कही थी और तभी से सलमान अपने घर गैलैक्सी अपार्टमेंट में हर साल गणपति बप्पा को विराजते आ रहे हैं, लेकिन इस बार वो ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि गणपति की मूर्ति बहन अर्पिता के घर विराजी जाएंगी और ऐसा सलमान के साथ 15 सालों में पहली बार हो रहा है।

सलमान खान का बहन अर्पिता

दरअसल, सलमान इन दिनों अपनी अपकमिंग मूवी ‘टाइगर जिंदा है’ कि शूटिंग में बेहद बीजी है चल रहे हैं, शूटिंग अबु धाबी में चल रही है, जिसकी वजह से सलमान और उनकी फैमिली ने फैसला लिया है, कि इस बार गणपति बप्पा अर्पिता के घर में स्थापित किए जाएंगे, जिसके लिए सलमान खान 25 अगस्त को अबु धाबी से अपने फिल्म की शूटिंग से ब्रेक लेकर एक दिन के लिए इंडिया लौटेंगे। इसके बाद सलमान और उनका पूरा परिवार हर साल की तरह अर्पिता के घर में गणेश उत्सव मनाएंगे।

जरुर पढ़ें:  बिग बॉस में अर्शी ने अपने नाइटी को किया गुड बॉय-ये है वजह
‘टाइगर जिंदा है’ का पोस्टर

आपको बता दें, कि सलमान पिछले साल भी फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ की शूटिंग की वजह से गणेश उत्सव में नहीं आ पाए थे, इसलिए इस बार उन्होंने और उनकी फैमिली ने फैसला लिया है कि गणपति विसर्जन अर्पिता के घर में किया जाए।