1. बॉलीवुड में नेपोटिस्म आम बात है। बात की जाए स्टार किड्स की तो पढाई पूरी करने के साथ ही उनका एक्टिंग करियर स्टार्ट हो जाता है। बॉलीवुड में टिकने के लिए मेहनत और किस्मत का होना जरुरी है। इसकी जीती जागती मिसाल हैं राजकुमार राव, ऋचा चड्ढा, और स्वरा भास्कर जैसे एक्टर्स  आज आपको बताते है बॉलीवुड की इन खूबसूरत बेटियों के बारे में जिनमे से कुछ को ही मिला है बॉलीवुड आने का मौका।

Star kids

2. सबसे पहले बात करते हैं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली की। नव्या 21 साल की हो गई हैं। नव्या और उनके दादाजी यानि अमिताभ का रिश्ता काफी गहरा है। वे दोनों एक दोस्त की तरह रहते हैं। बता दें, नव्या को पियानो बजाना काफी पसंद है। नव्या ने अपनी स्कूलिंग लंदन से पूरी है। बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और नव्या एक ही स्कूल में पढ़े हैं और काफी अच्छे दोस्त भी हैं। फिलहाल नव्या को बॉलीवुड का कोई ऑफर नहीं मिला है और ना ही वो कही से एक्टिंग क्लासेज ले रही हैं।

Navya Naveli

3. बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख की बेटी सुहाना खान हमेशा ही लाइमलाइट में रहती हैं। सुहाना को फुटबॉल खेलना काफी पसंद हैं और वे अपने स्कूल में फुटबॉल की टीम लीडर भी रहीं हैं। बता दें, कि सुहाना को लिखने का भी काफी शौक है। सुहाना ने ‘कथा नेशनल स्टोरी राइटिंग कम्पटीशन में बेस्ट राइटर का अवार्ड भी हासिल किया है। सुहाना आए दिन सोशल मीडिया पर फोटोज शेयर करती रहती हैं  हाल में ही उन्होंने अपने छोटे भाई अब्राहिम के साथ बिकनी में फोटो ली थी, जो की काफी वायरल होई थी। बता दें कि सुहाना लंदन में एक्टिंग की क्लास ले रही हैं। जल्द ही हम सुहाना को बड़े पर्दे पर देख पाएंगे।

Suhana khan

4. सैफ अली खान की पहली पत्नी एक्ट्रेस अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान अपनी पढाई ‘Columbia University of New York’ से पूरी कर चुकी हैं। सारा को बॉलीवुड से बुलावा आया जब वह ‘हैल्लो’ मैगज़ीन के कवर पर अपनी माँ अमृता सिंह के साथ दिखाई दी थीं। सारा अली खान भी अपनी माँ की तरह काफी सुन्दर हैं। खबर ये भी है, कि पहले सारा मशहूर पॉलिटिशियन वीर पहरिया के साथ डेट कर रही थीं, उसके बाद उनके लिंक अप की खबरें अनिल कपूर के बेटे हर्ष वर्धन के साथ आने लगीं। सारा ने अपनी डेब्यु फिल्म केदारनाथ की शूटिंग ख़त्म कर ली है। सारा अब रोहित शेट्टी की फिम सिम्बा की शूटिंग में बिजी हैं।

Sara Ali Khan

5. फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप की पहली पत्नी आरती बजाज से जन्मी बेटी आलिया कश्यप भी फिल्मों में आने की तैयारी में हैं। उनका और पापा अनुराग का रिश्ता दोस्तों की तरह है। वह अपने इंस्टाग्राम पेज पर अनुराग के साथ फोटोज भी शेयर करती रहती हैं। आलिया को ट्रैवेलिंग का काफी शौक है।आलिया श्री देवी की छोटी बेटी ख़ुशी कपूर की अच्छी दोस्त हैं।

Aaliya kashyap

6. जग्गू दादा यानि बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहकर अपने फैन्स से जुडी रहती हैं। जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ तो बॉलीवुड में छा ही गए हैं। अब बारी है बेटी की। कृष्णा श्रॉफ एक्टिंग से ज्यादा डायरेक्शन का शौक रखती हैं। वे शॉर्ट फिल्म ‘ब्लैक शीप’ की एसोसिएट प्रोडूसर रह चुकी हैं। इस डाक्यूमेंट्री को कई अवार्ड्स भी मिले हैं।

Krishna shroff

7. एक्टर श्री देवी की बड़ी बेटी जाह्वनी कपूर ने’ Lee Strasberg Theatre and Film Institute, California’ से एक्टिंग का कोर्स किया है। जाह्नवी को अपनी अपकमिंग फिल्म धड़क की रिलीजिंग का बेसब्री से इंतजार है। बता दें, यह फिल्म 20 जुलाई 2018 को रिलीज होगी।

Jhanvi Kappor

8. कॉमेडी के सरताज जॉनी लीवर की बेटी भी अब बड़ी हो गई हैं। उनकी बेटी जेमी लीवर को बॉलीवुड में ब्रेक तो मिल गया है, पर अभी उन्होंने लीड रोल नहीं किया है। जेमी लीवर ने कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा की फिल्म ‘किस-किससे प्यार करूं’ में एक नौकरानी के रोल में नजर आई थीं।

jamie lever

9. बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की बेटी ईरा खान आमिर की पहली पत्नी रीना दत्ता से जन्मी हैं। फिलहाल ईरा को बॉलीवुड से कोई ऑफर नहीं आया है। ईरा और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर काफी अच्छे दोस्त हैं।

Ira khan

10. एक्टर चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे भी बेहद खूबसूरत हैं। अनन्या ने अपनी पढाई लॉस एंजेलेस से पूरी की है। अनन्या पांडे शाहरुख की बेटी सुहाना खान की अच्छी फ्रेंड हैं। अनन्या पांडे एक्टर टाइगर श्रॉफ के साथ स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 में नजर आएंगी।

Ananya pandey

11. 80 के दशक की एक्ट्रेस पूनम ढिल्लो की बेटी पलोमा ढिल्लो सोशल मीडिया पर अकसर एक्टिव रहती हैं। वे पूनम ढिल्लो की तरह ही काफी सुन्दर हैं। पलोमा एक फुटबॉल प्लेयर और डॉग लवर हैं। फिलहाल पलोमा को बॉलीवुड से कोई ऑफर नहीं मिला है।

Paloma dhillon

12. एक्टर मिथुन चक्रवर्ती के बेटी दिशानी चक्रवर्ती। दिशानी मिथुन की सगी बेटी नहीं हैं पर मिथुन ने उन्हें खूब लाड प्यार से बड़ा किया है। बता दे दिशानी को कोई कूड़े के कचरे में डाल कर चला गया था। उस वक़्त एक NGO ने दिशानी को रेस्क्यू किया था और ये खबर देखकर मिथुन के मन में दिशानी को गोद लेने का विचार आया। बता दें दिशानी न्यूयोर्क से एक्टिंग क्लासेज ले रही हैं। दिशानी को आने वाले दिनों बॉलीवुड में एंट्री मिल सकती है।

Dishani chakraborty

13. बात करें बॉलीवुड के फेमस कपल काजोल और अजय देवगन की बेटी न्यासा की। न्यासा अभी अपनी स्कूलिंग पूरी कर रही हैं। उनको बॉलीवुड में एंट्री करने में अभी काफी टाइम हैं ये तो वक़्त बताएगा की उनको बॉलीवुड की टिकट मिलती की है नहीं।

Nysa Devgan

बॉलीवुड के बाबा यानि संजय दत्त की बेटी त्रिशाला संजय की पहली पत्नी स्वर्गीय ऋचा शर्मा से जन्मी बेटी हैं। त्रिशला न्यूयॉर्क में अपने नाना -नानी के साथ रहतीं हैं। त्रिशाला ‘Dream tresses hair extension’ की फाउंडर हैं, साथ ही वह ब्लॉग्स भी लिखती हैं। त्रिशाला का बॉलीवुड में आने का अभी फिलहाल तो कोई इरादा नहीं है।

Trishala Dutt

14. एक्ट्रेस पूजा बेदी की बेटी आलिया फर्नीचरवाला भी काफी स्टाइलिश हैं और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। आलिया इब्राहिम अपनी बोल्ड फोटोज को लेकर आए दिन ट्रोल की जाती हैं, पर आलिया अपने ट्रोलर्स को जवाब देने से पीछे नहीं हटतीं। आलिया फर्नीचरवाला न्यूयॉर्क से एक्टिंग क्लासेज ले रही हैं। आलिया को एक्टिंग, राइटिंग और फिल्म मेकिंग के लिए कई अवार्ड्स भी मिले हैं।

Aalia Furniturewalla

15. डांसर और एक्टर जावेद जाफरी की बेटी अलाविया जाफरी भी किसी हीरोइन से से कम नहीं हैं। अलाविया जाफरी बेहद खूबसूरत हैं। बता दें अलाविया जाफरी फैशन डिजाइनिंग की पढाई कर रही हैं। अलाविया काफी स्टाइलिश हैं। अभी तक अलाविया जाफरी को भी बॉलीवुड की तरफ से कोई ऑफर नहीं आया है।

Alaviaa jaffrey

16. बात करें श्री देवी की छोटी बेटी ख़ुशी की तो 18 साल की ख़ुशी को फिलहाल बॉलीवुड से कोई ऑफर नहीं है। ख़ुशी एक डॉग लवर हैं। ख़ुशी बड़ी बहन जाह्नवी कपूर की फिल्म ‘धड़क’ को बड़े पर्दे पर देखने के लिए काफी उत्सुक हैं।

Khushi Kapoor
जरुर पढ़ें:  अब प्रियंका के पीछे पड़ी करणी सेना, ये है पूरा विवाद