भारत के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की शादी हो चुकी है. इस शादी में आपको जाने का मौका तो नहीं मिला लेकिन हां वीडियोज़ और फोटो के ज़रिए ही सही इस शादी के आप और हम गवाह ज़रूर बन पाए. लेकिन क्या आपको पता है, कि ये फोटोज़ और वीडियोज़ किसने बनाए? यकीनन नहीं.
आपको क्या, जो फोटोग्राफर ईशा अंबानी की शादी में फोटो खींचने आए थे, उन्हें भी नहीं पता था कि वो अंबानी की शादी में फोटो खींचने जा रहे हैं. दरअसल ईशा और आनंद की शादी की फोटोज़ जिन फोटोग्राफर ने खींची है वे अब सामने आ चुके हैं और उनकी कहानी बड़ी ही दिलचस्प और प्रेऱणादाई है.
आपको ये जानकर हैरानी होगी कि कर्नाटक के जिस फोटोग्राफर विवेक ने अंबानी की शादी में फोटोग्राफी की वो बेहद ही गरीब परिवार से हैं. उसने इतनी ज्यादा आर्थिक तंगी देखी है, जिसकी वजह से वो अपनी पढ़ाई भी पूरी नहीं कर पाया था. विवेक ने अपने करियर की शुरूआत एक पेट्रोल पंप पर काम करने से की थी. लेकिन बाद में फटॉग्रफी में हाथ आजमाया और 1997 में खुद का विवेक स्टूडियो खरीदा.
कैसे मिला फोटोग्रैफी की ऑर्डर?
दरअसल विवेक ‘जून महीने में यूएस की एक शादी में तस्वीरें खींचने गए थे. वहां आनंद पिरामल के एक दोस्त ने उन्हें बुलाया और 1 दिसंबर से 15 दिसंबर तक की तारीखें बुक कर लेना को कहा. विवेक को उस दोस्त ने ये नहीं बताया था, कि उसे किसकी शादी में फोटोग्राफी करनी है. विवेक ने बताया कि इन पंद्रह दिनों में उनकी टीम ने 1 लाख 20 हज़ार से ज्यादा तस्वीरें खींची. जिन्हें तैयार करने में लगभग एक महीने का वक्त लगेगा. इसके लिए विवेक ने तीन अलग से स्पेशल फोटो एडिटर रखे हैं.
शादी में भी तस्वीरें खींचने के लिए विवेक ने लंबी टीम तैयार की थी…जिसमें  छह फटॉग्रफर, छह विडियोग्रफर और ड्रोन ऑपरेटर भी थे. विवेक सिकेरा कर्नाटक के दावणगेरे के रहने वाले हैं. इस बिजनेस में उनका एक पार्टनर शंकर काटवे भी हैं. दोनों को दूल्हे पक्ष की ओर से हायर किया गया था.
जरुर पढ़ें:  अब सलमान खान को इस लोकसभा सीट से उतरने की तैयारी में कांग्रेस!
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here