फिल्म इंडस्‍ट्री के सुपरस्टार सलमान खान अपनी आदतों के लिए काफी मशहूर हैं। अपने अलग अंदाज़ के वजह से ही वे अपनी एक फिल्म के बदले मोटी फीस वसूल करते हैं। अपनी फिल्मों के साथ ही वे अपनी लैविश लाइफस्टाइल के वजह से भी फैन्स के बीच काफी पॉपूलर हैं। उनकी कंपनी बीइंग ह्यूमन भी उनको हमेशा चर्चा में बनाए रखती है। इस कंपनी से भी सलमान खान करोड़ों रुपए कमाते हैं। राजाओं की तरह जिदंगी जीने वाले सलमान खान का एक और शौक है, जिसके लिए वो हर साल लाखों रुपए खर्च तो करते ही हैं, अपने बिजी शेडयूल में उन्हें अच्छा-खासा वक्त भी देते हैं।

जरुर पढ़ें:  बिग बॉस से निकाले गए प्रियांक शर्मा घर में दोबारा करेंगे वापसी
Salmaan khan

सलमान खान का ये शौक है,  उनके डॉगी। जीहां सलमान को कुत्तों से बेहद ही लगाव है, तभी उनके पास कई वैराइटीज़ के डॉगी हैं। सलमान के पास सबसे पहले ‘माइसन’ और ‘माइजान‘ नाम के दो कुत्ते थे, जिन्हें सलमान ने बड़े ही लाड-प्यार से पाला था। लेकिन 2016 में उनक निधन हो गया, जिसके बाद सलमान खान काफी दुखी हुए थे। बताते हैं, कि सलमान को अपने ये दोनों कुत्ते बेहद ही प्यारे थे और इनका वो खास ध्यान रखते थे। इसका अंदाज़ा आप इस बात से ही लगा सकते हैं, कि इनको सलमान अपने साथ बिग बॉस के सेट पर भी लेकर चले गए थे। सलमान अपने कुत्तों को लेकर बेहद फिक्रमंद रहते हैं और उनके साथ काफी वक्त भी स्पेंड करते हैं। सलमान की माने, तो इन पेट के साथ उन्हें फाफी सुकून मिलता है। ये भी सलमान को बहुत प्यार करते है, और वो अनकंडीशनल वाला इसलिए सलमान को ये डॉगी अपनी जान से भी ज्यादा प्यारे हैं।

जरुर पढ़ें:  देखिए वो गाना जिसकी वजह से तनुश्री ने नाना पाटेकर पर लगाया शोषण का आरोप
अपने डॉगी के साथ सलमान खान 

अब सलमान के पास लैब्राडोर, सेंट बर्नार्ड और नेपोलिटन मस्टिफ ब्रीड के कुत्ते हैं, उनके नाम मोगली, सेंट और माईलव हैं। सलमान खान के इस एक डॉगी की कीमत 2 लाख रुपए है। जिन पर सलमान हर महीने करीब 50 हजार रुपए खर्च करते हैं। 2011 में सलमान ने माइसन और माइजान की एक तस्वीर BSPCA को डोनेट की थी, क्योंकि ये संस्‍था जानवरों पशु कल्याण के लिए लोगों को जागरुकता करती है।

Salmaan khan

वे अपने पेट को लेकर कितने संजीदा है, इस बात का सबूत तब देखने को मिला था, जब फिल्म बजरंगी भाई की शूटिंग चल रही थी। शूटिंग के दौरान उन्हें खबर मिली, कि उनका कुत्ता सैंडी बीमार पड़ गया है। फिर क्या था सलमान ने राजस्थान में चल रही शूटिंग को बीच में ही छोड़ दिया और अपने डॉगी के लिए वे मुंबई लौट आए थे। सलमान ज्यादातर वक्त अपने पेट के साथ बिताते हैं और उनके साथ तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर भी करते हैं।

Loading...