बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख आज 52 साल के हो गए हैं। शाहरुख खान ने अपनी लाइफ में कितना संघर्ष किया है, ये बात सब जानते हैं। उन्होंने अपने करियर के साथ-साथ अपना प्यार भी पाया और आज उस मुकाम पर है, जहां हर किसी की पहुंचने की चाहत होती है। लेकिन सब की सक्सेसफुल लाइफ के पीछे कुछ छिपे हुए राज और कड़ी मेहनत होती है। ऐसे ही किंग खान भी संघर्ष के दिनें में ऐसे-ऐसे काम करने को तैयार हो गए, जो इंसान करने से पहले सौ बार सोचता है।

Actor Sharukh Khan

‘अनुपमा चोपड़ा’ ने शाहरुख पर लिखी किताब शहंशाह-ए-बॉलीवुड में, शाहरुख से जुड़ी कई ऐसी बातों का जिक्र किया है, जिन्हें कभी टीवी इंटरव्यू मेें नही बताया गया। इस किताब के मुताबिक शाहरुख को सपोर्ट करने के लिए गौरी खुद भी नौकरी किया करती थीं, जब शाहरुख ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, तब दर्शकों को कुंआरे रोमांटिक हीरो पंसद आते थे। इसी के चलते आमिर खान ने अपनी शादी की बात चार साल तक छिपाकर रखी थी। लेकिन शाहरुख थोडे़ अलग थे, उन्होंने गौरी को हर किसी से मिलवाया। कई लोगों ने शाहरुख को सलाह तक दी थी, कि वो तब तक शादी ना करें, जब तक उनकी फिल्में हीट नहीं हो जाती।

जरुर पढ़ें:  कुमार विश्वास ने महिलाओं को कहा 'सामान', पुलिस के पास पहुंचा मामला
Actor Sharukh Khan

इस पर शाहरुख ने बड़ा ही करारा और गौरी के लिए प्यार भरा जवाब दिया, कि वो फिल्में छोड़ सकते हैं, लेकिन शादी नहीं टाल सकते। शाहरुख ने अपने प्यार को सभी के सामने कबूल किया था। उन्होंने ये भी कहा था, कि ‘मेरे लिए गौरी सबसे पहले आती हैं,अगर उसके लिए मुझे फिल्में भी छोड़नी पड़ी तो मैं छोड़ दूंगा,क्योंकि मैं उसके बिना पागल हो जांऊगा वो मेरी अमानत हैं, मैं उसके शरीर से प्यार करता हूं मैं उसका दीवाना हूं’ आपको बता दें, कि शाहरुख ने अपने स्टार्टिंग करियर में सबसे कम फीस लेकर काम किया था। इसलिए उन्हें कम बजट वाल स्टार भी कहा जाता है।

जरुर पढ़ें:  OMG- न्यूयॉर्क में प्रियंका चोपड़ा के साथ ये क्या हो रहा है
Actor Sharukh Khan with His Wife Gauri Khan

इसके बाद से ही शाहरुख के पूरे देश-दुनिया में फैन फॉलोइंग बढ़ गई थी, लेकिन सबसे ज्यादा पॉपुलर तब हुए, जब वो छोटे पर्दे के एड करने लगे थे और उस वक्त आमिर खान एक एड के 7 करोड़ लिया करते थे, वही शाहरुख उन्हीं एड्स को आधे पैसों में किया करते थे, क्योंकि फिल्में करना शाहरुख का शौक था और एड से उनके घर की रोजी-रोटी चला करती थी। 1998 में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू मे शाहरुख खान ने ये तक कहा था, कि मुझे अपने बंगले के लिए पैसों की ज़रुरत है, मुझे अपने बेटे के भविष्य को सेव करने के लिए रुपए चाहिए और उसके लिए अगर मुझे कोला बेचना पड़ा तो वो भी बेचूगां यहां तक की कंडोम भी बेचना पड़ा तो वो भी बेचूंगा।

जरुर पढ़ें:  टीवी की बहू यूरोप में ऐसे मना रही है शादी की सालगिरह

Loading...