प्यार, मोहब्बत, इश्क ये नाम सुनने में जितने अच्छे लगते हैं, इनके अंजाम की कहानियां उतनी ही खौफनाक और दर्दनाक होती है। खासकर मामला जब लव ट्रायंगल से जुड़ा हो तो। लव,सेक्स और धोखा जैसी कई कहानियां हमने फिल्मी पर्दे पर देखी है और हकीकत में उसे लोगों को दोहराते हुए भी देखा है। फिल्म रुस्तम की उस कहानी को कौन भूल सकता है, जिसमें मेजर रुस्तम पावरी ने अपनी पत्नी पर बुरी नज़र डालने वाले को मौत के घाट उतार दिया था। अब ऐसी ही एक कहानी फिर सामने आई है। ये कहानी है मेजर अमित द्विवेदी उनकी पत्नी शैलजा द्विवेदी और शैलजा के प्रेमी मेजर हांडा की।

Shailja Dwivedi & Accused major Hanada

फिल्म में इलियाना डी ‘क्रूज़ की खूबसूरती पर उसके पति के दोस्त ही फिदा होते दिखाए गए थे। ठीक वैसे ही शैलजा की खूबसूरती देखकर मेजर निखिल हांडा अपना दिल शैलजा को दे बैठा था। हालांकि फिल्म में दोषी की ह्त्या की गई थी, लेकिन इस केस में एक बेगुनाह को जान देकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी। फिल्म रुस्तम में भी लड़की को ये एहसास हो जाता है, कि वो अपने पति के साथ धोखा कर रही हैं, और मेजर की वाइफ शैलजा को भी इस बात का अंदाजा हो गया था, कि वो अपने पति के साथ गलत कर रही हैं। इसी के बाद शैलजा ने जब निखिल से रिश्ता आगे बढ़ाने के लिए इंकार किया तो, मेजर हांडा ने शैलजा का कत्ल कर दिया।

Shailja Dwivedi

ये है पूरा मामला

आर्मी ऑफिसर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की शनिवार को दिल्ली के कैंट इलाके में हत्या कर दी गई। उनकी हत्या के मामले में पुलिस ने भारतीय सेना के मेजर निखिल हांडा को मेरठ से गिरफ्तार किया है। बता दें मेजर अमित की पोस्टिंग कुछ वर्ष पूर्व नगालैंड के दीमापुर में हुई थी। अमित पत्नी शैलजा और बेटे को लेकर वहां चले गए। उसी समय दिल्ली निवासी निखिल राय हांडा की पोस्टिंग दीमापुर में ही हो गई। निखिल की पत्नी, बच्चे व परिवार दिल्ली के साकेत में रहता था। निखिल हांडा मेजर अमित का पडोसी था। देखते ही देखते निखिल का अमित के घर आना जाना बढ़ गया क्योकि अमित की पत्नी शैलजा की खूबसूरती देखकर वह उसका दीवाना हो गया था। यहां तक, कि वह उससे बातचीत करने के बहाने ढूंढने लगा था।

जरुर पढ़ें:  ये बीच वाली उंगली आपके लिए है- ‘लिपिस्टिक फॉर मेन’

बता दें ये प्यार एक तरफा नहीं था। इस केस की जांच में जब पुलिस ने शैलजा के मोबाइल की सीडीआर निकाली, तो कई चौंकाने वाली बातें सामने आई। शनिवार को 10 बजे से 1 बजे के बीच शैलजा ने मेजर हांडा से कई बार बात की थी। यही नहीं हांडा ने इस साल शैलजा को करीब 3000 बार कॉल की थी। इसके बाद से पुलिस को निखिल पर शक होने लगा और साथ मेजर अमित को भी निखिल पर ही शक था। शक की बिनहा पर जांच शुरू की गई, तो सच सामने आ गया।

Shailja Dwivedi

जांच की शरुआत में सबसे पहला सुराग बेस अस्पताल के सीसीटीवी से मिला ,जहां शैलजा से मेजर निखिल मिलने आया था। निखिल हांडा के साथ शैलजा अस्पताल से बाहर जाती हुई दिखाई दे रही हैं। जिस गाड़ी में शैलजा थीं वो एक प्राइवेट सफेद रंग की कार थी। जिसे निखिल की गाड़ी ही बताया जा रहा है। पुलिस की शुरुआती जांच से ये तो साफ़ है, कि शैलजा द्विवेदी की हत्या की वजह लव अफेयर थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला है कि मृतक शैलजा द्विवेदी पर मेजर निखिल शादी का दवाब बना रहा था लेकिन शैलजा इसका विरोध कर रही थी। इसी बात को लेकर दोनों का झगड़ा हुआ और मेजर ने चाकू से मर्डर कर दिया।

जरुर पढ़ें:  दिशा पाटनी का बाथरोब फोटोशूट देखा, सोशल मीडिया में बंटोर रहा है सुर्खियां

पुलिस सूत्रों के अनुसार, शैलजा को कार से रौंदने के बाद जैसे ही निखिल साकेत स्थित अपने घर पहुंचा तो उसने देखा की कार की टायर पर खून के धब्बे हैं। वह आसपास टायर बदलवाने के लिए गया भी, लेकिन दुकान पर भीड़ होने की वजह से वह वापस आ गया। इसके बाद उसने सोचा कि वह टायर मेरठ में बदल लेगा, लेकिन इससे पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

Shailja Dwivedi

बात करें शैलजा की, तो आर्मी मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा के पास डबल मास्टर्स की डिग्री थी। वो Mrs India Earth pageant 2017 की फाइनलिस्ट भी रह चुकी थीं। मिस्ट्रेस इंडिया अर्थ मैगजीन के कवर पर पिछले साल जुलाई में सबसे अधिक क्रिएटिव महिला के रूप में शैलजा की फोटो भी छपी थीं। अमृतसर की रहने वाली शैलजा पांच साल तक गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी में लेक्चरार रह चुकी थीं।

Shailja Dwivedi

उसने ‘Catch and Care’ नाम के एनजीओ के साथ भी काम किया है। उनकी अमित द्विवेदी से 2009 में शादी हुई थी। अमित और शैलजा का एक छह साल का बेटा भी है। शैलजा एक एनजीओ से जुड़ने के अलावा कभी-कभी मॉडलिंग भी करती थीं। उसने कुछ वीडियो भी यू-ट्यूब पर पोस्ट किए हैं। शैलजा बड़ी ही चुलबुली, खुशमिजाज और जिंदादिल थीं।

जरुर पढ़ें:  Akshay Kumar की Film Shooting में हंगामा, फैंस ने की तोड़फोड़
Shailja Dwivedi

आर्मी ऑफिसर की पत्नी की हत्या के मामले में नया खुलासा भी हुआ है। पुलिस ने एकतरफा प्रेम में पागल हो मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा की हत्या करने वाले मेजर निखिल हांडा को 24 घंटे में गिरफ्तार तो कर लिया, लेकिन पुलिस से पहले इस हत्या के बारे में दिल्ली की ही एक महिला को पता लग गया था। दरअसल यह महिला कोई और नहीं बल्कि मेजर निखिल हांडा की ही एक और गर्लफ्रेंड है।

Shailja Dwivedi

पुलिस निखिल हांडा की इस गर्लफ्रेंड से पूछताछ भी कर चुकी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शैलजा का कत्ल करने के बाद मेजर निखिल हांडा ने अपनी इस गर्लफ्रेंड को फोन कर सबसे पहले हत्या की बात बता दी थी। मेजर निखिल हांडा की यह गर्लफ्रेंड दिल्ली के ही पटेल नगर इलाके में रहती हैं। बताया ये भी जा रहा है निखिल के मिलिट्री में इतने दोस्त नहीं थे पर हांडा फेसबुक पर काफी एक्टिव रहता था। फेसबुक के जरिए ही वह लड़कियों से कॉन्टैक्ट कर उन्हें दोस्त बनाता था। बता दें शैलजा निखिल ने पहली बार फेसबुक पर एक पिक्चर में देखा था फिर उनसे मेलजोल बढ़ाया था।