बॉलीवुड की ऐसे सेलेब्रिटी जो हुआ करते थे, कभी बैंकग्राउंड डांसर

नई दिल्ली: बॉलीवुड की फिल्मों में कई एक्टर और ऐक्ट्रेस को बतौर एक्टिंग करते आपने ज़रुर देखा होगा। ऐसे कई सेलेब्रिटी है जिन्हे बड़ी फिल्मों मे बड़े एक्टरो के साथ आपने देखा होगा. फिल्म ‘सिंघम’ की एक्ट्रेस काजल अग्रवाल से लेकर दीया मिर्जा, फराह खान, सरोज खान, रेमों डिसूजा, शाहिद कपूर, अरशद वारसी, डेजी शाह, नीतू चंद्रा और साजिद खान जैसे कई सेलेब्स शामिल हैं। लेकिन क्या आपने इन्ही सेलेब्रेटी को किसी ओर रोल को निभाते हुए देखा है. शायद आपने कभी गौर ही ना किया हों, लेकिन हम आपको बता दें की बॉलीवुड के ऐसे कई सेलेब्रिटी है जो कभी बैकग्रांउड डांसर रह चुके हैं। जो फिल्मों डांसर की भूमिका निभाते थे। तो बॉलीवुड के कुछ ऐसे सिलेब्रिटी जो थे कभी बैकग्रांउड डासंर…

काजल अग्रवाल

फिल्म ‘सिंघम’ से बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस डेब्यू करने वाली काजल अग्रवाल इससे पहले 2004 में आई फिल्म ‘क्यों हो गया ना’ के गाने ‘उलझनें’ में ऐश्वर्या के साथ नजर आई थीं। हालांकि इस गाने में वो बतौर बैकग्राउंड डांसर थीं, जिसकी वजह से किसी ने उन्हें नोटिस भी नहीं किया।

डेजी शाह

एक्ट्रेस बनने से पहले डेजी भी बैक ग्राउंड डांसर रही हैं। साल 2003 में आई सलमान खान की फिल्म ‘तेरे नाम’ में वे बतौर बैक ग्राउंड डांसर नजर आई थीं। डेजी ने अपने करियर की शुरुआत कोरियोग्राफर गणेश आचार्य की अस्सिटेंट के तौर पर की थी। डेजी पर सलमान की नजर 2005 में आई ‘मैंने प्यार क्यों किया’ की शूटिंग के दौरान पड़ी थी। सलमान ने सबसे पहले डेजी को फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ में करीना की सहेली का रोल ऑफर किया था, लेकिन डेजी ने यह ऑफर ठुकरा दिया था। बाद में वे सलमान के अपोजिट ‘जय हो’ में नजर आईं।

सरोज खान

बॉलीवुड में मास्टरजी के नाम से पॉपुलर कोरियोग्राफर सरोज खान ने भी अपने करियर की शुरुआत बतौर बैकग्राउंडडांसर ही की थी। 1958 में आई फिल्म ‘हावड़ा ब्रिज’ के पॉपुलर सॉन्ग ‘आइए मेहरबां, बैठिए जानेजां’ में सरोज खान बैकअप डांसर के तौर पर नजर आई थीं। यह गाना अशोक कुमार और मधुबाला पर फिल्माया गया था।

फराह खान

1986 में आई फिल्म ‘सदा सुहागन’ में पॉपुलर कोरियोग्राफर फराह खान ने बतौर बैकग्राउंड डांसर काम किया है। इस फिल्म का गाना ‘हम हैं नौजवां’ गोविंदा पर फिल्माया गया था।
        

 रेमो डिसूजा

1997 में आई अक्षय कुमार स्टारर मूवी ‘अफलातून’ के एक गाने में कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा बतौर बैकअप डांसर काम कर चुके हैं। हालांकि बाद में उन्होंने कई फिल्मों में कोरियोग्राफी की। इनमें अ फ्लाइंग जट, दिलवाले, बाजीराव मस्तानी, एबीसीडी 2, एंटरटेनमेंट, जय हो, कृष 3 जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

अरशद वारसी

1989 में आई जितेन्द्र और किमी काटकर स्टारर मूवी ‘आग से खेलेंगे’ के एक गाने ‘हेल्प मी’ में अरशद वारसी बतौर बैकग्राउंड डांसर काम कर चुके हैं।

साजिद खान

खास बात ये है कि 1989 में आई जितेन्द्र और किमी काटकर स्टारर मूवी ‘आग से खेलेंगे’ के गाने ‘हेल्प मी’ में साजिद खान भी बतौर बैकग्राउंड डांसर काम कर चुके हैं। यह बात साजिद खान खुद लोगों से शेयर कर चुके हैं।

सुशांत सिंह राजपूत

2013 में फिल्म ‘काई पो चे’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले सुशांत सिंह राजपूत 2006 में आई फिल्म ‘धूम-2’ के पॉपुलर सॉन्ग ‘धूम मचा ले धूम’ में बतौर बैकग्राउंड डांसर नजर आए थे। इसमें वो ऋतिक के पीछे डांस करते दिखे थे।
शाहिद कपूर
काम्प्लॉन के ऐड में काम करने से लेकर बतौर लीड एक्टर फिल्मों में आने से पहले शाहिद ने ऐश्वर्या राय की फिल्म ‘ताल’ (1999) में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया था। फिल्म के गाने ‘कहीं आग लगे लग जावे’ में शाहिद कपूर ऐश्वर्या के पीछे डांस करते दिखे थे। इसके अलावा उन्होंने फिल्म ‘दिल तो पागल है’ (1997) के गाने ‘मुझको हुई ना खबर’ में भी बतौर बैकग्राउंड डांसर काम किया था। 2003 में शाहिद ने ‘इश्क विश्क’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म को दर्शकों ने हाथों-हाथ लिया, उन्हें इसके लिए फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड भी मिला।

दीया मिर्जा

मिस एशिया पेसिफिक रह चुकीं दीया मिर्जा 1999 में आई साउथ फिल्म ‘एन स्वासा कात्रे’ के एक गाने में बतौर बैकग्राउंड डांसर नजर आई थीं। इस गाने में उनके साथ एक्ट्रेस मिंक बरार भी थीं। वैसे, दीया ने 2001 में आई फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से बतौर एक्ट्रेस बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसमें उनके अपोजिट आर माधवन थे।

नीतू चंद्रा

जरुर पढ़ें:  फैंस की भीड़ से घबराई जाह्नवी, बॉडीगार्ड ईशान ने किया रेस्क्यू।
2005 में आई फिल्म ‘गरम मसाला’ में काम कर चुकीं एक्ट्रेस नीतू चंद्रा सोफी चौधरी के म्यूजिक वीडियो ‘मेरा बाबू छैल छबीला’ में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम कर चुकी हैं। हिंदी फिल्मों के अलावा नीतू साउथ की तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

ईशा शरवानी

क्रिकेटर जहीर खान की एक्स गर्लफ्रेंड रहीं एक्ट्रेस ईशा शरवानी भी फिल्मों से पहले बतौर बैकग्राउंड डांसर काम करती थीं। 1999 में आई फिल्म ‘ताल’ में सिर्फ शाहिद ही नहीं बल्कि ईशा ने भी बतौर बैकग्राउंड डांसर काम किया है। बाद में ईशा ने 2005 में आई फिल्म ‘किसना’ से बॉलीवुड डेब्यू किया।
Loading...