बिग बॉस 12 की  commeners और जोड़ियों में आए कंटेस्टेंट के कई राज एक के एक बाद खुलते जा रहे हैं। लेकिन क्या आपको बिग बॉस के घर के राज पता है कि आखिर क्या होता है इस घर में और क्या दिखाया जाता है। आज हम आपको बिग बॉस के 10 राज बताएंगें।

दरअसल वीकेंड एन्ड वार में सलमान खान खुद अपने शेफ से बिग बॉस के घर खाना भिजवाते हैं। जो एक्सोटिक डिशेज़ कंटेस्टेंट घर में नहीं खा पाते वो सलमान के शेफ कंटेस्टेंट के लिए लाते थे।

अगर कोई कंटेस्टेंट बिग बॉस का घर किसी कारण या बिना किसी कारण के छोड़ना चाहते हैं तो उसे 2 करोड़ रुपए फाइन के रूप में देने होते हैं। जी हां 2 करोड़.. इसलिए कोई भी सदस्य बस जाने का छोटा-मोटा ड्रामा कर लेता है लेकिन  खुद अपनी मर्ज़ी से घर छोड़कर नहीं जाता। जब तक कि बिग बॉस उसे खुद न निकाल दें।

जरुर पढ़ें:  मलाइका ने अर्जुन के साथ रिश्तों पर तोड़ी चुप्पी, अरबाज के साथ तलाक को लेकर कही ये बात..

साथ ही पूरे घर की बॉउंड्री ग्लास की बनी होती है। वो एक viewing ग्लास होता है। जिससे घर में सबकुछ देखा जा सकता है जी हां ग्लास के पीछे का क्रू सबकुछ देख सकता है। रात को अक्सर क्रू के हंसने खांसने और बोलने की आवाजें भी बिग बॉस के कंटेस्टेंट को सुनाई देती है।

अब इंटरेस्टिंग फैक्ट बताते हैं… जब कोई भी कंटेस्टेंट या गेस्ट बिग बॉस के घर में कदम रखता है, उसे नहीं पता होता वो कहा है। ये तो सभी को पता है कि बिग बॉस का सेट लोनावला में है लेकिन आपको बता दें होटल से बिग बॉस के घर तक ब्लाइंड फोल्ड किया जाता है। फेस पर मास्क लगाया जाता है। जिससे किसी भी कंटेस्टेंट को घर की लोकेशन के बारे में न पता चल पाए। न ही शो स्टार्ट होने से पहले कोई भी क्रू मेंबर या कैमरामैन आने वाले सेलिब्रिटीज को देख सके।

जरुर पढ़ें:  बिग बॉस से बाहर आकर सुरभि ने श्रीसंत की पत्नी को दिया ये करारा जवाब!

आपने बिग बॉस के हर एपिसोड में देखा होगा कि मॉर्निंग में कंटेस्टेंट को सॉन्ग बजाकर उठाने का टाइमिंग 9 बजे का होता है। लेकिन असल में ये टाइमिंग अलग अलग होती है भले ही टीवी स्क्रीन पर रोज़ एक ही टाइमिंग दिखाया जाती है। लेकिन कंटेस्टेंट को टाइम का कोई आईडिया नहीं होता। बिग बॉस के घर के पास एक मस्जिद भी है जिसमें अजान की आवाज सुनकर कंटेस्टेंट टाइमिंग का अंदाजा लगाते हैं।

और हां लगेज की फुल स्क्रीइंग होती है। किसी भी कंटेस्टेंट की टी-शर्ट या ट्रॉउज़र पर किसी भी ब्रांड का लोगो नहीं होना चाहिए। चेक्स और लाइन्स वाले कपड़े allow नहीं होते। कैप्स allow नहीं होते। सनग्लासेस allow नहीं होते। बुक्स भी allow नहीं होती और न ही ब्लो ड्रायर allow होता है, क्योंकि इससे काफी आवाज होती है तो कंटेस्टेंट की आवाज नहीं सुनाई देती।

जरुर पढ़ें:  2019 में स्टारकिड्स की होगी जबरदस्त एंट्री, ये देंगे धमाकेदार टक्कर.

saturday का दिन टेलीविज़न पर टेलीकास्ट ही नहीं होता लेकिन हां अगर कोई बड़ी लड़ाई या कोई इंटरेस्टिंग गॉसिप होती थी तो वो संडे या मंडे के एपिसोड में दिखाया जाता है। saturday पार्लर डे होता है सब लोग वैक्सिंग शेविंग और दूसरे पार्लर रिलेटेड काम करते हैं।

सफाई खुद कंटेस्टेंट करते हैं लेकिन अगर बिग बॉस को लगता घर साफ़ नहीं है तो बाहर से स्टाफ को रात में क्लीनिंग के लिए भेजते हैं। जब सभी कंटेस्टेंट सो गए होते हैं। बेडरूम में ब्लाइंड गिरा कर सफाई की जाती है।

हर कंटेस्टेंट बिग बॉस को एक फॅमिली मेंबर का कांटेक्ट नंबर देता है। जिससे कभी किसी कंटेस्टेंट का कोई सामान ख़त्म हो जाए तो बिग बॉस उस contact को कॉल करके उससे वो चीज़ मंगवा देते हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here