बजाज ऑटो का नाम इंडिया में कौन नहीं जानता, बजाज की कई गाड़ियां तो हिंदुस्तान के कई दिलों पर ऱाज करती हैं, चाहे फिर वो गरीब तबके के लिये बनाई गई बजाज प्लेटीना हो या फिर इंडिया की सड़कों पर राज करने वाली बजाज पल्सर। एक और गाड़ी जिसकी बात किये बिना हम नहीं रह सकते वो गाड़ी है बजाज एवेंजर। बजाज का यह मॉडल हारले डेविडसन तक को टक्कर देता है।

Avenger Cruise and Avenger Street 220

भारत इस वाहन निर्माता कम्पनी ने हाल ही में एक स्पेशल इवेंट के दौरान नई जेनरेशन की बजाज एवेंजर को लांच किया था। इसी इवेंट में कंपनी ने नई डिस्कवर सीरीज को भी उतारा था। हालांकि इस दौरान 2018 एवेंजर सीरीज की कीमतों का खुलासा नहीं किया गया था। 

जरुर पढ़ें:  अब गर्लफ्रेंड को मूवी दिखाना हुआ आसान, जानिए क्यों?

अब कंपनी ने 2018 बजाज एवेंजर स्ट्रीट 220 और क्रूजर 220 की कीमतें जारी की हैं। दोनों ही बाइक की कीमतें 93,466 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई हैं। पुराने मॉडल से तुलना की जाए तो 2018 बजाज एवेंजर 5700 रुपए महंगी रखी गई है।

Demo Pic
Avenger Breaking System

दोनों बाइक्स में दो कलर ऑप्शन्स – मैटे ब्लैक और मैटे व्हाइल शेड के साथ ग्राफिक्स दिए गए हैं। नई बाइक में कई अपडेट दिए गए हैं। इसमें एलईडी डीआरएल, नया डिजिटल कंसोल, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर, बजाज डोमिनार की तरह फ्यूल टैंक के लिए डिजिटल डिस्प्ले, स्प्लिट सीट और बड़ी विंडस्क्रीन दी गई है।
नई एवेंजर 220 में पुराना वाला ही 220 सीसी सिगंल सिलिंडर इंजन दिया जाएगा, जो 19.03 पीएस की पावर और 17.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स और फ्रंट में डिस्क व रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

जरुर पढ़ें:  फ़ास्ट फ़ूड खाना आपके दिमाग को पंहुचा सकता है नुक्सान, इन बातों का रखें ध्यान

अगर एवेंजर के सीटिंग अरेंजमेंट की बात की जाए तो यह काफी आरामदायक है, इसकी सीट चोड़ी होने की वजह से राइडर को वाइक चलाते समय कोई परेशानी नहीं होती और गड्ढों में आपकी कमर में भी झटका नहीं लगता। इसका ब्रेक सिस्टम भी बहुत जोरदार और आरामदायक है।