लड़के-लड़कियों के चेहरे पर जो बेहद कॉमन प्रॉब्लम दिखाई देती है वो है, ब्लैक और व्हाइट हेड्स। ये दूर से तो नज़र नही आते, लेकिन पास से देखने पर बड़े ही भद्दे लगते हैं। चेहरे पर ये पॉल्यूशन की वजह से आते हैं, यानी आप जब भी घर से कही बाहर जाते हैं, तो रास्ते की धूल-मिट्टी आपके चहरे में गंदगी पैदा करती है, इसी वजह से ब्लैक और व्हाइट हैड्स की प्रॉब्लम बढ़ जाती है और इसका इलाज भी सिर्फ एक ही है, वो है स्क्रब। जिसको करने के लिए पहले तो आपके पास समय होना चाहिए, जो आज के बीजी शेड्यूल में सबके पास नहीं होता। ऐसे ही लोगों के लिए जनके पास पैसा तो है, लेकिन समय नहीं है, वो बिना स्क्रब के भी अपने ब्लैक और व्हाइट हेड्स को दूर करते हैं।

जरुर पढ़ें:  क्या आप भी बनवाने जा रहे हैं टैटू, तो ट्राय करें ये हॉट स्टाइल
Demo pic – Coffee

ब्लैक और व्हाइट हेड्स हटाने का एक आसान तरीका है, जिसके लिए न तो आपको ज्यादा वक्त की ज़रुरत है और ना ही बाहर से कोई समान लाने की बस अपने किचन में कॉफी उठाइए और शाम के वक्त आराम से बैठकर पी लीजिए, और फिर देखिए कमाल।

कॉफी में दही और बेसन का कमाल

कॉफी पीना सबको पसंद होता है, और वो शाम के वक्त मिले तो फिर बात ही क्या। हालांकि कुछ लोग होते हैं, जिन्हें कॉफी बिल्कुल पंसद नहीं होती। लेकिन अगर आपको ब्लैक और व्हाइट हेड्स की प्रॉब्लम है तो, यकीनन कॉफी का ये मैजिक देख आप उसे बेहद पंसद करने लगेंगे और उसे अप्लाएं भी करेंगे। करना बस इतना है, कि किचन से कॉफी पाउडर, दही और बेसन को लाकर उसका घोल बनाकर चेहरे पर लगाना है।

जरुर पढ़ें:  सेक्स के शौकिनों के लिए अब वैकेंसी जारी
Demo pic – Coffee

फेस से ब्लैक और व्हाइट हेड्स हटाने के लिए एक स्पून कॉफी पाउडर में दो स्पून दही के साथ थोड़ा सा बेसन मिला कर उसका मिक्चर तैयार कर लीजिए। मिक्चर तैयार हो जाने के बाद उसे अपने फेस पर अप्लाए करें और हल्के हाथों से मसाज करें। लेकिन एक बात का ज़रुर ध्यान रखें,कि मिक्सर को सिर्फ उस हिस्से पर अप्लाई करें, जहा ब्लैकहेड्स और व्हाइट हेड्स हैं। इस पेस्ट को दो से तीन मिनट तक सर्कुलर मोशन में लगाएं। अच्छे से मसाज हो जाने के बाद फेस को पानी से धोएं और फिर टोनर को यूज करें, इन सभी को यूज करने के बाद एक चीज़ यूज करना बिलकुल ना भूले, मॉइस्चराइज़र।

जरुर पढ़ें:  काले कोयले से आप ऐसे बन सकते हैं बेहद खूबसूरत, जानकर चौंक जाएंगे
Demo pic

इस पेस्ट को आप हफ्ते में कई में बार यूज कर सकते हैं, इससे आपके फेस के ब्लैक और व्हाइट हेड्स पूरी तरह से खत्म हो जाएंगे। लेकिन इस बात का ज़रुर ध्यान रखे कि इस पेस्ट का यूज फेस पर तभी करें जब आप अपने चहरे से मेकअप को साफ कर लें।

Loading...