भारत में क्रूड ऑयल गाडियों को चलाने में काम आता है। लेकिन एक जगह ऐसी है, जहां क्रूड आयल से इंसान चला करते हैं। आप ये जानकर हैरान हो जाएंगे, कि क्रूड ऑयल जो गाडियों की प्रॉब्लम को दूर करता है, वो आपके शरीर की परेशानियों को भी दूर कर सकता है। जी हां, अगर आप भी अपने शरीर के कई बिमारियों से ग्रस्त है, तो एक बार ईरान में जाकर क्रूड ऑयल में बाथ ज़रुर कीजिए। इससे आपकी कई बिमारियों का इलाज हो सकता है।

Crude oil Treatment

ईरान पेट्रोल निर्यात करने वाला देश है, जहां सबसे ज्यादा पेट्रोल पाया जाता है। वही एक देश ऐसा है, जहां लोगों का इलाज भी पेट्रोल के जरिए किया जाता है, ईरान के पास अजरबेजान में इसी तरह से इलाज किया जाता है। नाफलतान एक शहर है, जहां क्रूड ऑयल से न्यरोलॉजिकल और स्किन प्रॉब्लम सहित 70 से ज्यादा बिमारियों को दूर किया जाता है। बता दें, कि यहां पर लोग स्किन की बिमारीयों के अलावा आर्थराइटिस और नसों के रोग दूर करने के लिए भी आया करते हैं।

जरुर पढ़ें:  लड़कियों की शर्ट में इसलिए नहीं होती पॉकेट, मजेदार है वजह
Crude oil Treatment

क्रूड ऑयल का अलग-अलग तरीके से यूज किया जाता है, लेकिन अजरबेजान में सबसे ज्यादा पॉपुलर तरीका बाथ है, इसमें एक मरीज को करीब 4 डिग्री के तापमान पर 130 लीटर के तेल मे नहलाया जाता है। कई लोगों ने उपचार के बाद फीडबैक देते हुए कहा, कि गर्म तेल से उन्हें हड्डियों के जुड़ाव में अाराम महसूस हुआ है, लोगों ने तय हुए समय से अधिक देर तक तेल में बैठने की कई बार इच्छा जाहिर की, लेकिन इसमे मौजूद अलग-अलग केमिकल की वजह से अधिक देर तक नहाने नहीं दिया जाता है। क्योंकि इसका शरीर पर बुरा असर पड़ सकता है, स्किन जल सकती है, यहा तक की मौत भी हो सकती है।

जरुर पढ़ें:  फिट रहना है? जिम या योगा सेंटर जाने की ज़रूरत नहीं, ये फ्री में दे रही हैं ट्रेनिंग
Crude oil Treatment

क्लिनिक के डॉक्टर्स का कहना है, कि बीते कुछ सालों में हजारों लोग यहां इलाज करवा चुके हैं। इतना ही नहीं उनका ये भी दावा है, कि किसी भी व्यक्ति पर इसका आज तक कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ा है। क्योंकि हम एक मरीज को एक दिन मेंं सिर्फ एक बार ही बाथ के लिए जाने देते हैं और वो भी सिर्फ 10 मिनट के लिए। क्रूड ऑयल से बाथ का 10 दिन का कोर्स होता है, जिसमें एक-एक दिन करके तेल में नहलाया जाता है। बता दें, कि इस क्लिनिक में लोग रुस, कजाकिस्तान, जर्मनी सहित कई और देशों से भी आया करते हैं।

Loading...