नमक जो खाने में स्वाद को बढ़ाता है, जिसके कम होने से ही खाना बेस्वाद हो जाता है, उसी नमक को अगर सही मात्रा में डाला जाए तो अपनी खासियत दिखाता है। यानी एक चुटकी नमक आपके खाने को स्वादिष्ट बना सकता है, लेकिन नमक सिर्फ खाने को ही लज़ीज़  नहीं बनाता, यही चुटकी भर नमक आपके फेस पर भी चमक ला सकता है।

आप यकीनन चौंक गए होंगे कि नमक, फेस पर कैसे चमक ला सकता है? लेकिन हम आपको बता दें कि नमक में एंटी बैक्टेरियल प्रॉपर्टीज़ और क्लिंग्जीन प्रॉपर्टीज़ पाई जाती हैं। जिससे फेस की कई प्रॉब्लम को ठीक किया जाता है। ये चहरे की खूबसूरती बढ़ाने में भी काफी सहायक होते हैं। इतना ही नहीं, नमक आपके फेस से पिंपल्स हटाने में भी मदद करता है। साथ ही चहरे की क्लीनिंग भी अच्छे से करता है। जिसके लिए नमक को आपको स्क्रबिंग की तरह यूज करना चाहिए। तो चुटकी भर नमक से आप अपने चहरे की खूबसूरती में ऐसे लगा सकती है चार चांद-

जरुर पढ़ें:  दिल्ली की जहरीली हवा से, ये चीजें रखेंगी आपको हैल्थी-ज़रुर पढें

सबसे पहले आप एक चम्मच नमक में थोड़ा सा पानी मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लीजिए। इसे चेहरे पर लगाकर सर्कुलर मोशन में लगाकर स्क्रबिंग करिए। ऐसा लगातार करने पर नमक आपके चेहरे की गंदगी को गहराई से खींच लेता है और डेड स्किन, मुंहासे, ब्लैक हेड्स को खत्म करता है।

तो अगर आप भी अपने फेस से पिंपल्स हटाना चाहते हैं और एक ग्लोइंग स्कीन चाहते हैं, तो एक बार नमक को ज़रुर यूज कीजिए और फिर देखिए चुटकी भर नमक का कमाल।

Loading...