अब अपने google यूजर्स के लिए गूगल न्यू फिचर्स लेकर आया है। जिससे गूगल यूजर्स को कई नई जानकारियां जानने मे ओर भी असानी होगी। गूगल में न्यू फिचर्स को google.ai का नाम दिया गया है इन न्यू फिचर्स को जान आप ज़रुर ही खुश होगे और शायद ये न्यू फिचर्स आपके लिए फायदेमंद साबित होगे। तो आइए आपको बताते है गूगल के न्यू फिचर्स कौन – कौन से है : –  

 

  • गूगल जॉब्स से तलाशे अच्छी नौकरी

गूगल सर्च में अब जॉब सर्च टूल शामिल किया जाएगा जिससे जॉब सर्च करने मे असानी होगी ।पहले जॉब सर्च के लिए गूगल पर जॉब लिंक टाईप करना पड़ता था लेकिन अब जॉब के लिए अलग टूल होगी जिससे आप इज़ली जॉब ढ़ूढ़ पाएगे।
  • गूगल लेंस

गूगल ने अपने दूसरे फिचर में गूगल लेंस शामिल किया है। इस फीचर के बारे में बात करे तो यह यूजर्स को किसी भी चीज को पहचानने में मदद करेगा। इसके लिए यूजर्स को अपने स्मार्टफोन का रीयल कैमरा उस ऑब्जेक्ट की ओर लाना होगा। उस सब्जेक्ट को गूगल लेंस की सहायता से स्कैन कर उसकी पहचान कर ली जाएगी। जिससे आपको हर चीज़ की पहचान करने मे असानी हो पाएगी।

  • डेड्रीम वीआर

    यह नया फिचर सैमसंग के एस-8 जैसे अत्याधुनिक फीचर्स से लैंस स्मार्टफोन्स पर वर्क करेगा। वीआर प्लेटफॉर्म पर ट्रैकिंग कैपिबिलिटी को अधिक बेहतर बनाता हैं।

  • गूगल होम

चौथा फिचर, गूगल होम इस फीचर के जरिए यूजर्स हैंड्स फ्री कॉलिंग कर सकेंगे। इसकी खास बात ये है कि अब यह ब्लूटूथ भी सपोर्ट करेगा। जिसकी मदद से एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइसेज को जोड़कर ऑडियो प्ले  भी किया जा सकता है।

  •  गूगल फोटोज़ अपडेट

गूगल का पांचवा फिचर और अधिक मार्डन हो गया है। इस फीचर से गूगल धुंधली फोटो को रिमूव कर देगा। यहीं नही गूगल लाइब्रेरी में आपकी फोटो शेयर करनें का ऑप्शन भी देता हैं। वहीं शेयर के लिए सजेस्ट भी करेगा।

  •  जीमेल स्मार्ट रिप्लाई

जीमेल को ओर अधिक स्मार्ट बना दिया गया हैं। जीमेल पर अब स्मार्ट रिप्लाई का आप्शन भी होगा।

न्यू गूगल फिचर्स जल्द ही लाए जाएगे जिससे गूगल सोशल साइट को ओर भी तेज़ बनाया जा सकेगा। गूगल जो शुरु से सभी यूजर्स के लिए हमेशा से हैल्पफुल रहा है अब इसमे न्यू फिचर्स आने के बाद ये सभी के लिए ओर भी हैल्पफुल बन जाएगा।

 

जरुर पढ़ें:  चाय सेहतमंद है, ये फायदे जानकर आप पीना शुरू कर देंगे
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here