खूबसूरत बनने के लिए ना-जाने लोग कितने तरह के नुस्खे अपनाया करते हैं। कभी फेस पर घरेलू नुस्खे अपनाते हैं, तो कभी पार्लर जाते हैं। लेकिन फेस पर ग्लो और स्कीन प्रॉब्लम से तब भी छुटकारा नहीं मिलता है। लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लाए हैं, जिससे आप फेस की प्रॉब्लम को चुटकियों में ठीक कर सकेंगे और तरीका भी ऐसा, जो बेहद अासान है, जिसके लिए ना तो कोई पैसा खर्च करना होगा और ना ही घर से बाहर जाना होगा।

Demo pic

कोल्ड्रिंक को ठंडा करने के लिए उसमें आइस का इस्तेमाल किया जाता है, ये तो सभी जानते हैं। लेकिन यही आइस आपके फेस की प्रॉब्लम को दूर कर सकता है, इस बात से बेहद ही कम लोग वाकिफ होंगे। दरअसल आइस चहरे के लिए एक नुस्खा है, जो फेस पर ग्लो के साथ-साथ, स्किन टाइट, फेस के दाग, फेस के पिंपल और डार्क सर्कल को असानी से दूर कर देता है। जी हां, बर्फ के साथ ना तो आपको कुछ एड करना है और ना ही कोई पैसा खर्च करना है बस आइस लीजिए और फेस पर लगाए और फिर देखे इसका कमाल।

जरुर पढ़ें:  महंगी दवाईयां भी लहसुन के आगे हैं बेअसर, गंभीर बिमारियां हो जाएगी छू-मंतर

फेस को बनाए ग्लोइंग

गर्मियों में नाक से खून निकलने पर यही कहा जाता है, कि आइस लगा लो ठिक हो जाएगा और ऐसा ये तरीका वाकई में काम भी आता है। चंद मिनटो में नाक से खून बहना बंद हो जाता है। बस इसी तरह बर्फ को फेस पर यूज करने से चहरा चमक उठता है। फेस पर चमक लाने के लिए ज़रुरी है, कि आप फेस पर आइस क्यूब को लगाएं। कुछ मिनटों तक बर्फ से फेस पर मसाज कीजिए, जिससे आपके फेस से रिंकल और बढती उम्र के निशान दूर हो जाएंगे और अगर आप चाहती हैं, कि फेस पर जल्दी रिजल्ट आएं, तो आप आइस क्यूब ट्रे मेंं फ्रूट जूस मिक्स कर सकती है।

जरुर पढ़ें:  सर्दियों में इन आसान तरीकों से भगाएं बालों की रूसी
Demo Pic

डार्क सर्कल

घंटों सिस्टम पर काम करने से आखों के नीचे काले घेरे पड जाते हैं, जिसे डार्क सर्कल कहते हैं। ये प्रॉब्लम आज कल बच्चों से लेकर बूढों तक में देखी जाती है। जिसके लिए कई क्रीम और घरेलू निस्खे अपनाएं जाते हैं। लेकिन डार्क सर्कल खत्म होने का नाम ही नहीं लेते, तो इसके लिए बेहतर होगा, कि आप आइस क्यूब का यूज करें और डार्क सर्कल वाले एरिया में बर्फ को लगाएं। और अगर आपके पास थोड़ा समय है, तो आप आइस क्यूब ट्रे में गुलाब जल और खीरे का रस डालकर भी इसे लगा सकते हैं।

फेस की स्किन को रखे टाइट

बढ़ती उम्र के साथ फेस की स्किन बेहद लूज होती चली जाती है। आज कल ये समस्या टीनएज गर्ल के साथ भी ज्यादा देखी जाती है। ये समस्या सही डाइट ना लेने से होती है। इसके लिए लड़कियां पार्लर में घंटो बिताकर और मोटे रुपए खर्च कर क्लिनिंग और फेशियल कराती हैं। लेकिन इस प्रॉब्लम को आप बर्फ के जरिए घर पर ही ठीक कर सकती हैं। बर्फ को फेस पर लगाने से फेस की स्किन टाइट होती है, इसके लिए आप किसी मखमल के कपडे मेंं बर्फ को लपेट ले और फिर उसे अपने चहरे पर लगाए। इससे आपकी स्किन यंग और टाइट हो जाएगी।

जरुर पढ़ें:  कॉफी का कमाल- चेहरे के ब्लैक और व्हाइट हेड्स छू मंतर
Demo Pic

फेस के दागों से दिलाए छुटकारा

फेस पर पिंपल होने के बाद वो अपना निशान ज़रुर छोड़ जाते हैं। ये दाग आपके चहरे को बेहद ही भद्दा बना देते हैं, इस दागों से आपका फेस कलर भी डाउन लगने लगता है। तो फेस पर दागों के लिए बेहतर है, कि आप घर में रखी आइस क्यूब को यूज करें, ये आपके फेस से रेड स्पॉट्स को भी दूर करेगा।