लव, इमोशनस, ब्रेकअप, पैचअप, रोमेंस ये सभी हमारी लाइव से जुड़े हुए हैं। लाइव में लव रिलेशनस ना हो तो लाइव कुछ बोरिंग और आधी सी लगने लगती हैं। सभी को अपनी लाइव में एक अच्छे पार्टनर की ज़रुरत होती हैं। और आज के यगर्स इस बात को बखूभी समझते है । आज के यगर्स किसी ना किसी के साथ लव रिलेशनस में है, जहां कभी उनके साथ लड़ाई झगड़े चलते ही रहते हैं।

पर यूथ जहां अपना करियर पर फोक्स करने में लगे रहते है वही सबसे बड़ा डिप्रेशन उनके लिए अपनी पर्सनल लाइव के झगडे और ब्रेकअप बन जाते है। लाइव की सबसे बडी प्रॉब्लम और डिप्रेशन बन जाते है जब रिलेशनशिप में ब्रेकअप हो जाते है तो अक्सर लोग टूट से जाते है अपनी लाइव से हार मान जाते है और एक ऐसे डिप्रेशन मे चले जाते है जहां से बहार बड़ा मुश्किल हो जाता है। लेकिन अगर आपका ब्रेकअप हो गया तो यू डांट वरी। मेरे बताएं गए कुछ टिप्स अपनाएं और अपनी लाइव को एक नई डेरेक्शन दें। एक ब्रेकअप होने से लाइव को खत्म ना करें खूबसूरत लाइव को जी भर के इंजॉय करें। तो जानिए ब्रेकअप से बाहर आने के कुछ खास टिप्स………….

  • रिलेशनशिप ब्रेकअप को अपनी लाइव की एक बड़ी प्रॉब्लम मत बनने दीजिए, अगर ब्रेकअप से बाहर आना है तो कुछ वो चीज़े करें जिन्हे आपने काफी टाईम से करा नही है जैसे की अगर आप पहले रोमेंटिक मूवी देखते है तो ब्रेकअप के बाद आप कार्टून देखना शुरु करों जो आपको हंसाए वो चीज़े मत देखो जो आपकी पुराने दिनों को याद दिलाएं। इसे आप हैप्पी और खुद को अकेला फील नही करेंगे।
जरुर पढ़ें:  महंगी दवाईयां भी लहसुन के आगे हैं बेअसर, गंभीर बिमारियां हो जाएगी छू-मंतर

 

  • दूसरी टिप, ब्रेकअप के बाद अक्सर सभी ड्रिंक शुरु कर देते है, चाहे वो एक लड़की हो या लड़का, सभी अपने स्ट्रेस को दूर करने के लिए ड्रिंक करना शुरु कर देते है। लेकिन अगर अपने स्ट्रेस को दूर करना है तो आप ड्रिंक ना करके। अपने स्कूल फ्रेंडस, ट्यूशन फ्रेंडस या उन फ्रेंडस से मिले जिनसे आप कई सालों से नही मिले हो उनसे मिलना शुरु कर दे। उन सभी से कॉन्टेक्ट करना शुरु कर दें। उनके साथ डिक्स जाकर डांस करों, नए लोगो से मिलो। कुछ नए फ्रेंडस बनाओं।

 

  • तीसरा, ब्रेकअप के बाद सबसे पहले लोग अपना सोशल साइट यूज करना कम कर देते है बल्कि कुछ करना ही बंद कर देते है। लेकिन अगर आप सच में अपने ब्रेकअप के स्ट्रेस से बाहर आना चाहते है, तो सोशल साइट से अपने अकॉउट को डिलीट मत किजिए बल्कि सोशल साइट पर उन लोगो से बात करके अपने मन को खुश करो। जो आपसे बात करना चाहते है। फनी वीडियो देखे, मिमिक्री वीडियो को देखना शुरु करें। कुछ नई चीज़ो को यूज करना शुरु करे।
जरुर पढ़ें:  काफी मजेदार है 'हेयर स्ट्रेटनर' का इतिहास, 18वीं सदी में किया जाता था इस्तेमाल

  • अगर ब्रेकअप हो गया है तो भूल जाइए की आपका ब्रेकअप हो गया है उस बात को सोच कर खुद को परेशान मत किजिए। बाहर दोस्तो के साथ घूमना शुरु करो। जिन फेंडस से अपने बॉयफ्रेड के लिए लडाई की थी उनसे फेंडशिप करों। जिससे आपको अच्छा फील होगा। फैमिली के लोगो के साथ ज़्यादा टाईम दो। खुद अकेला मत रखो। अगर आप ऐसा करते है तो आप खुद उस सिचुएशन से बाहर नही आना चाहते है।

Loading...