आज के बीजी शेड्यूल में पैसा तो सभी कमा रहे हैं, लेकिन अपनी हेल्थ को खोते जा रहे हैं। जितना पैसा कमाया जाता है, उससे कही ज्यादा, पैसा बाद में उस सेहत को ठीक रखने में लग जाता है। और लोगों में जो कॉमन हेल्थ प्रॉब्लम नज़र आती है, वो है कमर दर्द। ये दर्द ना तो आपको सोने देता है और ना ही ठीक से काम करने देता है। लेकिन अब इस प्रॉब्लम का एक आसान सा इलाज आ गया है, जिसके लिए न कोई एक्सरसाइज करने की ज़रूरत है और ना ही दवाई खाने की। बल्कि एक स्मार्ट अंडरवेयर पहनिए और इस दर्द से छुटकारा पा लीजिए।

जरुर पढ़ें:  महंगी दवाईयां भी लहसुन के आगे हैं बेअसर, गंभीर बिमारियां हो जाएगी छू-मंतर
Demo pic

घंटों ऑफिसों में काम करते-करते आप बैक पेन के मरीज हो गए होंगे, जिससे छुटकारा पाने के लिए आपको तरह-तरह की एक्सरसाइज करनी या फिर दवाइयां  खानी पड़ रही होंगी। लेकिन अब आपको ना तो, एक्सरसाइज की ज़रुरत है और ना ही दवाइयों की। अब आपके कमर दर्द के लिए आया है स्मार्ट अंडरवेयर, जिसे कही भी और कभी पहनकर आप काम कर सकते हैं, जिससे कमर दर्द में अराम मिलेगा। बता दें, कि कुछ इंजीनियर्स ने मिलकर ऐसे अंडरगार्मेंटस बनाए हैं, जिसे कमर के नीचे के हिस्से की मांसपेसियों में खिंचाव और दर्द से राहत मिलेगी।

Demo pic

वैंडरबिल्ट विश्वविद्यालय के इंजीनियरों ने बायोमेकैनिक्स और वियरएबल तकनीक से अंडरगारमेंट्स तैयार किए हैं, वियरेबल तकनीक स्मार्ट इलेक्ट्रॉनिक यंत्र होते हैं, जिन्हें शरीर पर आसानी से पहना जा सकता हैं। वियरएबल यंत्रों में कपड़ों के दो हिस्से होते हैं, जिनका इस्तेमाल सीने और पैरों के लिए किया जाता है। ये कपड़े नायलॉन कैनवास, लाइक्रा, पॉलिस्टर और दूसरे किस्म के कपड़ों से बने होते हैं। दोनों हिस्से कमर के बीच में मजबूत पट्टियों से जुड़े होते हैं और कमर के नीचे के हिस्से पर नैचुरल रबड़ के टुकड़े होते हैं।

जरुर पढ़ें:  जानिए जीरे के कुछ खास टिप्स, जो अपकी स्कीन, बाल, और फेस को बनाए ओर बेहतर
Demo pic

इन अंडरगारमेट्स की खास बात ये है, कि जब इसकी ज़रुरत हो इसे तब पहना जा सकता है। साथ ही अंडरगारमेंट्स को एक एप के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है, जिसे रिसर्चर की टीम ब्लू टूथ के जरिए कंट्रोल करेगी। इन अंडरगारमेंट्स के जरिए बैक पेन से छुटकारा मिलेगा और आप एक आरामदायक और हेल्थी लाइफ जी पाएंगे।