भारतीय सेना लगातार खुद को मजबूत बनाती जा रही है.यूं तो पाकिस्तान और भारत के बीच पहले से ही स्थिती में कोई सुधार नहीं हुआ है लेकिन भारत ने अब सुरक्षा के मध्यनज़र भारतीय सीमा पर एक और कदम उठाने का फैसला लिया है. भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर, पंजाब, गुजरात और राजस्थान की एयर डिफेंस यूनिट को पाकिस्तान के साथ लगे बॉर्डर पर तैनात करने के बारे में सोच लिया है ।

पाकिस्तान में अभी भी बाकी है डर
26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े आतंकवादी प्रशिक्षण कैंप को निशाना बनाया था, जिसमें बड़ी संख्या मे आतंकवादी मारे गए. आईएएफ की इस कार्रवाई के बाद दोनों देशों में तनाव बढ़ गया था. लेकिन अहम बात तो यह है कि दो महिने बाद भी पाक का डर खत्म नहीं हुआ है. पाकिस्तान ने दो महीने बाद भी सीमा पर भारी संख्या में सेना की टुकड़ियों को तैनात कर रखा है. सीमा के समीप सामरिक रूप से महत्वपूर्ण शकरगढ़ सेक्टर में करीब 300 टैंक अभी भी तैनात हैं ।

जरुर पढ़ें:  बीमारी का कारण बन रहा मोबाइल फोन, इलाज के लिए खुले ट्रीटमेंट सेंटर..

सूत्रों की माने तो, भारतीय सीमा पर चार राज्यों की एयर डिफेंस यूनिट की सीमा पर तैनाती का फैसला इंडियन आर्मी इंटरनल रिव्यू मीटिंग में लिया गया. यह रिव्यू मीटिंग भारत की एयरफोर्स द्वारा पाकिस्तान की सरजमीं पर आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के टेरर कैंप को खत्म करने की कार्रवाई के बाद बुलाई गई थी. आर्मी के एक आला अफसर ने बताया कि एयर डिफेंस यूनिट की सीमा के नजदीक तैनाती से किसी भी आक्रमण से न सिर्फ प्रभावी ढंग से निपटा जा सकेगा, बल्कि उसे उसी इलाके तक सीमित भी किया जा सकेगा ।

सीमा पर बढ़ेगी सुरक्षा 

एयर डिफेंस यूनिट के एस फैसले से भारतीय सीमा पर सुरक्षा बढ़ जाएंगी.जिससे भारतीय सेना हर स्थिती से निपटने के लिए तैयार रहेगी ।

जरुर पढ़ें:  क्या पीएम मोदी ने बढ़ाई अमिताभ की मुश्किलें?
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here