पीएम मोदी के 15 लाख का सूट तो आपको याद ही होगा, वहीं वाला जिसपर मोदी,मोदी,मोदी इंग्लिश में लिखा था। बड़ा बवाल हुआ था इस सूट पर हालांकि इस सूट को पहनने के बाद उसकी कीमत बढ़कर सवा चार करोड़ रुपए हो गई थी और इतने रुपए में ये सूट नीलाम हुआ था। मतलब समझ सकते हैं पीएम मोदी की वैल्यू है कितनी ?

अब मोदी जी की वैल्यू से जुड़ा एक नया बिल सामने आया है। बिल पूरे 9 करोड़ रुपए का है। दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी की एक रैली झारखंड के साहेबगंज में हुई थी। तारीख थी 6 अप्रैल। मोदी जी गंगा नदी पर मल्टी-मोडल टर्मिनल का शिलान्यास करने पहुंचे थे। अब राज्य सरकार की माने, तो पीएम मोदी के इस दौरे पर 9 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं।

जरुर पढ़ें:  'आप' से गठबंधन पर राहुल की सहमती, 4-3 फॉर्मुले पर लड़ सकते हैं चुनाव..
साहेबगंज रैली में पीएम मोदी

हर सेकेंड का 20 हज़ार रुपए आया खर्चआपको बता दें, कि मोदी जी ने इस कार्यक्रम में सिर्फ सवा घंटे का समय दिया था। इस हिसाब से जोड़ा जाए, तो पीएम के इस दौरे के दौरान, हर सेंकेंड का खर्च 20 हजार रूपए आया है। खर्च हुआ है, तो वसूली भी होगी। अब खर्चे का पूरा बिल राज्य सरकार ने पीएमओ को भेज दिया है।

साहेबगंज रैली में पीएम मोदी

अब ऐसे कैसे हो सकता है, कि कोई इतना ज्यादा पैसा मांग ले, और PMO चुपके से दे भी दे। 9 करोड़ का बिल देखकर किसी का भी माथा ठनकना लाज़िमी है, तो पीएमओ को भी गुस्सा आ गया और अब राज्य सरकार से खर्च की ऑडिट रिपोर्ट तलब कर ली है।

जरुर पढ़ें:  मेनका गांधी ने अब लोगों को पढ़ाया गणित का पाठ, कहा- जिसके जितने वोट उसका उतना विकास..

यहां खर्च किए 9 करोड़ रुपए

अब आप सोच रहे होंगे, कि झारखंड सरकार ने पीएम मोदी के लिए नौ करोड़ रुपए का ऐसा क्या कर दिया ? तो सुनिए- पीएम के साहेबगंज आगमन के दौरान शहर को सजाया गया,  सुरक्षा दी गई, होर्डिंग-शोर्डिंग लगाए गए, सड़कों को चमकाया गया, कई हेलीपैड बनाए गए, इसी पर खर्च हो गए पूरे 9 करोड़ रुपए। 44 लाख रुपए तो सिर्फ खाने-खाने का खर्चा है। मेहमानों के ठहरने के लिए भी कुछ व्यवस्था की गई थी, उसका ब्योरा भी इस बिल में शामिल हैं।  अब इन सारे खर्चों का हिसाब पीएमओ ने ऑडिट के साथ मांग लिया है। जिला प्रशासन को पत्र मिल चुका है PMO को अब ऑडिट का इंतजार है। लेकिन एक दौरे पर 9 करोड़ का खर्च, ये तो गजबै है

जरुर पढ़ें:  सरदार पटेल की प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से सरकार की बल्ले-बल्ले, अबतक हुई इतनी कमाई.
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here