मुंबई रेलवे ने रेल हादसों को रोकने के लिए निकाली नई तकनीक

मुंबई: मुंबई कि लोकल ट्रेन में सफर करते समय यात्रियों के साथ होने वाले हादसो कि ख़बरें आम है ट्रेन में चढ़ते समय या सफर करते समय किसी न किसी के साथ कोई न कोई हादसा हो ही जाता है. अब मुंबई रेलवे ने ट्रेन में चढ़ते समय होने वाली दुर्घटनाओ से यात्रियों बचाने के लिए एक नई तरकीब निकाली है. रेलवे की तरफ से मुंबई लोकल के कोच के गेट पर नीले रंग की लाइट लगने का फैसला लिया है. इससे ट्रेन दुर्घटनाओं को रोकने में काफी मदद मिलेगी. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक वीडियो ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

जरुर पढ़ें:  जूनियर सिन्हा के पीछे खड़ी लड़की ने दिखाई जीभ, लोगों ने बुरी तरह किया ट्रोल

पीयूष गोयल ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘’मुम्बई में ट्रेन में चढ़ते यात्रियों के लिए कोच के गेट पर नीले रंग की लाइट लगाई जा रही है, जो यात्रियों को गाइड करेगी कि ट्रेन स्टार्ट हो गयी है. इससे अंत समय में ट्रेन में चढ़ने से होने वाली दुर्घटनाओं पर रोक लगेगी.

वीडियो के मुताबिक, ट्रेन जैसे ही स्टार्ट होती है नीली बत्ती जलने- बुझने लगती है. बत्ती के जलने-बुझने के बाद ट्रेन प्लेटफॉर्म से रवाना हो जाती है. दरअसल रेलवे स्टेशन पर कई बार जब जल्दबाजी में यात्री ट्रेन में सवार होते हैं तो वह फिसल कर हादसों का शिकार हो जाते हैं. ऐसे में ये नीली लाइट यात्रियों को ट्रेन के प्लेटफॉर्म से निकलने से पहले सावधान करेगी.

जरुर पढ़ें:  सिद्धू ने अब तक नहीं संभाला उर्जा विभाग का जिम्मा, मामले पर राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे कैप्टन!
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here