लड़कियां समाज के लिए आज भी एक सामान से ज्यादा कुछ नहीं है, इसका इजहार कई बार झुंड में खड़े लड़के अपने दोस्तों के साथ कर भी देते हैं, जब लड़की रास्ते से गुजरती है, तो कोई कहता है, क्या माल है, क्या सामान है। चाहे वो बस हो, ट्रेन हो, मेट्रो हो, गली हो, सड़क हो, चौराहा हो, रात का अंधेरा हो या फिर दिन का उजाला। लड़कियों को पुरुष ऐसे घूरते हैं जैसे उन्हें निगल जाएंगे या घर फिर लड़कियों ने घर से निकलकर कोई पाप कर दिया हो। ऊपर से लड़की थोड़े कम या टाइट कपड़े पहन ले, तो लोगों की नज़रें उनसे हटती ही नहीं है। बाहर की बात ही क्या कि जाए, घर भी अब लड़कियों के लिए मेहफूज नहीं बचा है। जब लड़की घर से निकलकर घर तक लौटती है, तो उसका क्या हाल होता है, ये दिखाता हुआ एक वीडियो सोशल साइट पर खूब वायरल हो रहा है।

जरुर पढ़ें:  #MeToo- कांग्रेस के इस अध्यक्ष को देना पड़ा पद से इस्तीफा
Demo pic

इस वीडियो में लड़की के घर से बाहर निकलते ही लोग उसे किस नज़र से देखते हैं और लड़की किस कदर सबकी हरकतों से परेशान हो रही है, ये दिखाया गया है। ये वीडियो समाज में रह उन लोगों की सोच को दिखाती है, जो लड़की देखते ही बस उसे इस्तेमाल करने वाला एक सामान समझने लगते हैं। लड़की के कपड़े उसके लिए बुरे बन जाते हैं, जब लोग उन कपडों के अंदर झांक-झांक के देखा करते हैं। वीडियों मे बड़े ही यूनिक स्टाइल में लडकियों के साथ हो रहे अपराध को दिखाया गया है। वीडियो में दिखाया गया है, कि लड़की घर से ऑफिस के लिए निकलती हैं और लोग उसे घूरते हैं, हर गंदी निगाह के साथ उसके कपड़े फटते चले जाते हैं और घर तक आते-आते वो पूरी तरह से न्यूड हो जाती है।

जरुर पढ़ें:  दिल्ली में लगातार पेट्रोल के दामों में गिरावट, जानें नई कीमत

देंखे वीडियो..

ये वीडियो 2015 में अपलोड किया गया था, लेकिन एक बार फिर से ये वायरल हो रहा है। इस वीडियो के जरिए ये समझा जा सकता है, कि ये लड़कियों के ईपर हो रहे अपराध की एक डेमो वीडियो है, जो समाज में रह रहे हर मर्द की सोच और उसकी नज़रों को दिखाती है। लेकिन इस वीडियो के पीछे एक कहानी छुपी है जिस कहानी को लेकर ये वीडियो चर्चा में है। जो की एक शॉर्ट फिल्म है लडकी के साथ छेडछाड की।

वीडियो के पीछे का सच

दरअसल, इस वीडियो के दोबारा वायरल होने के पीछे चंडीगढ़ में हुई वो घटना है, जिसमें हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे ने 4 अगस्त की रात को आईएएस की बेटी वर्निका कुंडु का देर रात पीछा किया था। विकास बराला पर आरोप है, कि उसने शराब के नशे में वर्णिका कुंडु का गाड़ी से पीछा किया और उसके साथ छेड़छाड़ की कोशिश की। बता दें, कि वर्णिका कुंडु पेशे से डीजे प्रोड्यूसर हैं, जिनके पिता आईएएस के अधिकारी वीरेंद्र सिंह हैं।

जरुर पढ़ें:  भारत ने अमरीका को दिखाई आंख, चौबीस घंटे में दिया दूसरा बड़ा झटका
Vikar Barala, IAS Vrinder Kundu, IAS Daughter Varinka Kundu

ये वीडियो उस घटना को भी बखूबी दिखाता है, कि कैसे लड़की का पीछा करने वाले और उन्हें बुरी नज़रों से देखने हैं और वो किस तरह शर्मिंदा महसूस करती हैं। लोगों की नज़रें उसके एक-एक कपड़ों को शरीर से फाडते चली जाती हैं, जिस तरह कपड़े फटा करते हैं, उसी तरह लड़की नंगी होती चली जाती है और तब भी समाज उस पर हंसता है या मूर्ति बने देखता रहता है। ऐसे अपराधियों को ही सबक सिखाने के लिए ये वीडियो बनाया गया है, ताकि वो वीडियो को देखकर शायद लड़की होने का दर्द और उसकी इज्जत का अंदाजा लगा सके।

Loading...