मोदी सरकार भारत की पहली ऐसी सरकार है, जिसने अपना नाम भारत की जनता ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लोकप्रिय किया है। वर्ल्ड इकोनोमिक फोरन ने मोदी सरकार के लिए एक अच्छी खबर सुनाई है। इस रिपोर्ट में ये कहा गया है, कि मोदी सरकार विश्व की तीसरी सबसे विश्वासपात्र सरकार है। इस खबर से मोदी सरकार की लोकप्रियता में एक हिस्सा और शामिल हो गया है।

Pic from Report

वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम की ओर से कराये गए सर्वे में पहले स्थान पर स्विट्ज़रलैंड की सरकार आती है जिसकी 83 %  जनता को अपनी सरकार को पसंद करती है। दूसरे नंबर पर इंडोनेशिया सरकार है, वहां की 82 % जनसंख्या पसंद करती है और तीसरे नंबर पर मोदी सरकार का नाम आता है,मोदी सरकार पर भारत की 73 % जनता विश्वास करती है।

जरुर पढ़ें:  केले का छिलका डस्टबीन में डालकर नन्ही लक्ष्मी बन गई ब्रांड एंबेसडर
DEMO PIC

इस सर्वे में ग्रीस को लेकर चिंता व्यक्त की गयी है, जिसमें ये बताया गया है की ग्रीस की सरकार पिछले कुछ समय से आर्थिक समस्याओं और आतंरिक आन्दोलनों के कारण अपनी सत्ता को काबिज रखने में नाकाम साबित हुई है। जोकि किसी भी सरकार के लिए काफी शर्मनाक बात है.

वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम के इस सर्वे में विश्व की 10 भरोसेमंद सरकारों का विवरण दिया गया है। इस सर्वे में कुछ मुख्य बातों को ध्यान में रखा गया था जिसमें भ्रस्टाचार, टैक्स,अर्थव्यवस्था और राजनितिक मुद्दे आदि प्रमुख थे। भारत सरकार के लिए भ्रष्टाचार विरोधी और टैक्स नीति में सुधार के लिए की गयी नोट्बंदी ने भारत को इस सूची में तीसरा स्थान दिलाया है.

जरुर पढ़ें:  रिएलिटी शो में कंटेस्टेंट को दिया न्यूड होने का टास्क- रोने लगी मॉडल
DEMO PIC

ये रिपोर्ट ऐसे मौके पर आई है जब मोदी सरकार गुजरात चुनावों को लेकर काफी सकते में है। इस सर्वे के वजह से वोट बैंक की राजनीति में बीजेपी को एक नई ऊर्जा मिली है, जो गुजरात में बीजेपी के चुनावी सियासत को बढ़ावा देगा। अब देखना यह है की आने वाले लोकसभा चुनावों में सरकार बीजेपी की होगी या फिर कोई और राजनीतिक दल इस कुर्सी पर अपनी सत्ता कायम करेगा।

Loading...