अगर आप बाहर कुछ खाना पंसद करते हैं, तो आपकी पहली पंसद होती है मोमोस, जिसका नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता है। मोमोज के साथ मिलने वाले चीली सॉस का मजा तो बाद में भी आपके साथ जाता है और लंबे वक्त तक आपकी जीभ पर और जेहन में बैठा रहता है। लेकिन मोमोस से जुड़ी एक ऐसी हैरान और परेशान करने वाली खबर आई है। जिसे पढ़ने के बाद यकीनन इसे खाने से पहले आप दस बार सोचेंगे।

दरअसल देश के राजधानी दिल्ली से मोमोज से जुड़ी ये खबर आई है। खबर ये है, कि जिन मोमोज को आप बड़े चांव से चटकारे लेकर खाते हैं, उनमें कुत्ते का मांस मिला हुआ हो सकता है। सुनकर आपका चौंकना लाजिमी है, कि मोमोज में और कुत्ते का मांस? लेकिन खबर पक्की है, मोमोस मे कुत्ते का मांस मिलाया जा रहा है। आपको बता दें कि दिल्ली के कैंट इलाके में सैकडों दुकानों की क्वॉलिटी की जांच करने के बाद ये बात सामने आई है, कि मोमोज में कुत्तों का मांस मिलाने की शिकायत सही है। जिसको देखते हुए अधिकारियों ने अबतक 20 दुकाने सील करा दी है।

जरुर पढ़ें:  ​राम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिमों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन

दरअसल दिल्ली कैंट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रेड्डी शंकर बाबू भी इस बात की तस्दीक कर रहे हैं। उनकी माने तो

‘हमें शिकायत मिली है, कि कैंट इलाके में 70 वेंडिग जोन और प्रमुख बाजारों के कुछ दुकानदार मोमोज में कुत्तों के मांस की मिलावट कर रहे हैं, जिसकी जांच का आदेश दे दिए गए हैं’

सीईओ के आदेश के बाद, अधिकारियों ने जांच की तो उनका माथा भी भन्ना गया। अधिकारियों ने जब गोपीनाथ बाजार, सदर बाजार और वेंडिग जोन के सैकडों दुकानदारों पर छापे मारे तो कई दुकानों में मांस की जगह कुत्तों का मांस रखा था। इन 20 दुकानों को सील कर उनका सामान जब्त कर लिया गया है और आर्मी कैंटीन में भी मोमोज बेचने पर रोक लगा दी गई।

जरुर पढ़ें:  सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर टली राम मंदिर पर सुनवाई!
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here