देश में 1 जुलाई से जीएसटी (Indirect tax system)  लागू होने वाला है, जो सिर्फ एक टैक्स नहीं बल्कि देश को एक सूत्र में बांधने का कार्यक्रम भी है। जीएसटी लागू होने से कई चीज़ों के रेट घट और बढ़ जाएंगे। जीएसटी इस देश के लिए जितना जटिल है उतना ही नया भी। इसलिए वित्त मंत्रालय ने इसके प्रचार के लिए बॉलीवुड के शहंशाह बिग-बी को चुना है। हाल ही में वित्त मंत्रालय की ओर से ट्विटर पर उनका वीडियो शेयर किया गया है।

Amitabh Bachchan

इससे पहले जीएसटी की ब्रांड एंबेस्डर पीवी सिंधू थीं। वही पीवी सिंधू जिन्होंने 2016 के ओलंपिक खेलों में बेडमिंटन में सिल्वर पदक जीतकर पूरे देश का नाम रोशन किया था। लेकिन अब वित्त मंत्रालय और केन्द्रिय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीटर पर न्यू ब्रांड एंबेस्डर अमिताभ बच्चन का वीडियो शेयर किया है। अमिताभ बच्चन जल्द ही जीएसटी के सभी एड में नज़र आएंगे। इतना ही नहीं, बिग बी का GST के लिए 40 सेकेंड का एक वीडियो शूट भी किया गया है, जिसमें अमिताभ कहते दिख रहे है..

जरुर पढ़ें:  पीएम मोदी की मां के नाम पर किरण बेदी ने की मिस्टेक, बाद में कबूली गलती
Amitabh Bachchan

‘जीएसटी सिर्फ एक टैक्स नहीं, देश के बाजार को एक सूत्र में बांधने की एक पहल है. जीएसटी, एक राष्ट्र एक टैक्स ‘

जो वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है, उसमें बिग-बी अपने चहरे पर तीन रंग का तिरंगा दिखाते हुए कह रहे हैं, कि जैसे ये सिर्फ तीन रंग नहीं बल्कि एक पहचान है जो हमें एक सूत्र में बांधता है, इसी तरह जीएसटी सिर्फ एक टैक्स नहीं, देश के बाजार को एक सूत्र में बांधने की पहल है”

बिग बी इससे पहले भी सरकार की कई योजनाओं के लिए ब्रांड एम्बेसडर रह चुके हैं। सरकार के पल्स पोलियो अभियान के लिए काफी लंबे समय तक उन्होंने एड किए और हाल ही में वे केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के भी ब्रांड एंबेसडर बने हुए हैं।