असम राज्य के हैलाकांडी जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने गुरु-और-शिष्य के रिश्ते की पवित्रता को तार-तार कर दिया। यहाँ के एक शिक्षक ने छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें कर तस्वीरों को सोशल मीडिया पर डाल दिया।

असम के ही एक स्थानीय चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां फैजुद्दीन लश्कर नामक शिक्षक ने अपने स्कूल की छात्राओं के साथ बाकायदा फोटोशूट कराया है। इन तस्वीरों में ये इंसान इन छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करते हुए नज़र आ रहा है। इसके बाद इस शिक्षक ने इन तस्वीरों को फेसबुक पर शेयर भी किया।

अपनी बच्चियों की ऐसी तस्वीरों को देखकर अभिवावकों का गुस्सा फूट पड़ा और इसकी पुलिस कंप्लेंट करायी गई लेकिन पुलिस ने आरोपी से सिर्फ पूछताछ करके उसे छोड़ दिया। जिसके बाद पुलिस पर आरोपी शिक्षक को जानबूझकर बचाने का आरोप लगाया जा रहा है।

जरुर पढ़ें:  पैदा होते ही चलने लगा बेबी, देखिए ये वीडियो...

चैनल की रिपोर्ट्स के मुताबिक, लश्कर एक ‘पुराना अपराधी’ है जो इससे पहले भी छेड़खानी के आरोप में गुस्साई भीड़ से मार खा चुका है। बताया जाता है कि उस वक्त भीड़ ने आरोपी शिक्षक की अंगुली भी काट दी थी।

उठ रहे हैं तरह-तरह के सवाल 

पुलिस मामले की जाँच करने की दुहाई दे रही है लेकिन सवाल उठना लाजमी हैं। आखिर ये तस्वीरें किसके द्वारा खीचीं गयीं? क्या आरोपी शिक्षक को बिना बैकग्राउंड चैक किए ही नौकरी पर रखा गया? ऐसा करने के पीछे इस शिक्षक की क्या मंशा है? पुलिस की कैद से ये आरोपी अब तक क्यों दूर है?

जरुर पढ़ें:  ऐसे शिक्षा मंत्री होंगे तो, देश का क्या होगा ?

ऐसी घटनाओं का बढ़ना शर्मनाक

हम नहीं जानते कि आरोपी को उसके किए की सजा कब मिलेगी। लेकिन समाज में लगातार ऐसी घटनाओं का बढ़ना अपने आप में शर्मनाक है। एक ऐसे देश में जहाँ पहले ही महिलाओं को पुरुषों की बराबरी के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है, ऐसी घटनाओं का होना दुखद है।

Loading...
SHARE

पत्रकारिता में स्नातक की उपाधि लेने के बाद, आकाश ने मीडिया जगत की तरफ रुख किया। पढ़ने और लेखन का पुराना शौक, उन्हें ‘कलम से कमाल’ करने में माहिर बनाता है। TVP के लिए एक स्वच्छंद पत्रकार के तौर पर आकाश लगातार Trending Viral Post के पाठकों के लिए लिख रहे हैं।