इंडिया में अगर बस कंडक्टर लड़का हो तो आम बात है, लेकिन अगर कंडक्टर लडकी होती है, तो लोग उसे घूर-घूर के देखने लगते हैं। इसीलिए ऐसे कुछ कामों को सिर्फ लड़के ही किया करते हैं और लडकियां उन कामों को करने में शर्माती हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर इन दिनों एक खूबरसूरत लड़की अपने अपने काम को लेकर खूब सुर्खियां बंटोर रही हैं। काम भी ऐसा, कि आप कहेंगे लाजवाब।

नूर स्यामिमि अजहरी

तस्वीरों में दिख रही इस लड़की को देखकर आपको भ्रम हो सकता है, कि ये कोई मॉडल है, क्योंकि ये सुंदरता में किसी मॉडल से कम भी नहीं हैं। लेकिन आपके इस भ्रम को हम तोड़ देते हैं, दरअसल ये कोई मॉडल नहीं हैं और ना ही कोई एक्ट्रेस। बल्कि ये लड़की गलियों में घूम-घूमकर आइस्क्रीम बेचने वाली एक वेंडर हैं। जो अपने इस काम को लेकर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। इसके काम की खास बात ये है, कि ये स्कूटर पर आइस्क्रीम बेचा करती हैं। और अपने काम को लेकर इसे कोई शर्म भी नहीं है।

जरुर पढ़ें:  हॉलीवुड की ऐक्ट्रेस की तरह दिखने की चाहत में 50 बार कराई सर्जरी, हुआ ये हाल
नूर स्यामिमि अजहरी

मलेशिया में रहने वाली नूर स्यामिमि अजहरी, 22 साल की एक खूबसूरत लड़की हैं, जो मलेशिया की गलियों में आइस्क्रीम बेचा करती हैं। नूर बेहद ही सिंपल और हिजाब पहनकर रहने वाली लड़की हैं, जो अपने सभी रिती-रिवाजों के साथ अपने पिता के बिजनेस में मदद कर रही हैं। नूर वैसे बॉयोलॉजी की छात्रा हैं और अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं। नूर बताती है, कि उनके पिता ने आइस्क्रीम बेचकर ही उसे पढ़ाया है, और अब वो अपने पापा के काम को बढावा देना चाहती हैं, नूर का कहना है कि..

‘पहले मुझे आइस्क्रीम बेचना थोड़ा अजीब लगता था, लेकिन अब मैं इसे पॉजिटिव तरीके से लेती हूं क्योंकि ये मेरे पिता के बिजनेस में फायदा दे सकता है’

नूर स्यामिमि अजहरी

नूर ने आइस्क्रीम बेचने का काम अपनी स्कूली पढ़ाई के बाद ही शुरु कर दिया था और उन्हें आइस्क्रीम बेचते हुए अाज लगभग 4 साल हो गए हैं। नूर बड़े ही गर्व के साथ अपना काम करती हैं। जिस वजह से सोशल मीडिया पर नूर खूब सुर्खियां बंटोर रही हैं। हर कोई उनके काम की वाह-वाही कर रहा है। अपने काम के लिए मशहूर हो रही नूर स्यामिमि अजहरी उन लड़कियों के लिए प्रेरणा बनी है, जो छोटे काम या किसी भी काम को करने में शर्मिंदगी महसूस किया करती हैं।

Loading...