2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर देश भर में सियासी गहमा-गहमी तेज़ हो गई है। हर राजनीतिक पार्टी आने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। और इसी के साथ आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। लेकिन इस बयानबाज़ी में नेता मर्यादाओं को लांघते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने एक विवादित बयान दे दिया है। बीजेपी पर वार करने के चक्क में थरूर ने कुछ ऐसा कह दिया उनकी हर ओर आलोचना हो रही है और बीजेपी को भी उनके बहाने पूरी कांग्रेस को घेरने का मौका मिल गया है।

जरुर पढ़ें:  2025 तक 52 प्रतिशत नौकरियों पर होगा मशीनों का कब्जा
Congress leader Shashi Tharoor

हमेशा अपने बायनों से विवादों में रहने वाले शशि थरूर ने बीजेपी सरकार पर करारा तंज कसा है। थरूर ने तिरूवनंतपुरम के एक कार्यक्रम में कहा, कि ‘बीजेपी एक नया संविधान लिखेगी जो भारत को पाकिस्तान जैसे राष्ट्र में बदलने का रास्ता साफ करेगा। जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का हनन किया जाएगा और उनका कोई सम्मान नहीं होगा।’ उन्होंने कहा, कि ‘बीजेपी दोबारा लोकसभा चुनाव जीतती है तो देश का लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा, क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान को खत्म करने और एक नया संविधान लिखने के सारे तत्व मौजूद हैं। बीजेपी की ओर से लिखा गया नया संविधान पूरी तरह से हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा, जो कि अल्पसंख्यकों के अधिकारों को पूरी तरह से खत्म कर देगा और राष्ट्र को ‘हिंदू पाकिस्तान’ बना देगा।’ थरूर ने आगे ये भी कहा, कि महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और स्वतंत्रता संग्राम के महान सेनानियों ने ऐसे राष्ट्र के लिए स्वतंत्रता की लड़ाई नहीं लड़ी थी।

जरुर पढ़ें:  गिरगिट की तरह कुत्ते भी बदलने लगे हैं रंग, चौंकाने वाली है वजह
Shashi Tharoor

थरूर के इस बयान के बाद बीजेपी ने भी तुरंत पलटवार कर दिया। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा, कि ‘बेशर्म कांग्रेस भारत को नीचा दिखाने और हिंदूओं को बदनाम करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती है। ‘हिंदू-आतंकवाद’ से लेकर ‘हिंदू-पाकिस्तान’ तक कांग्रेस की पाकिस्तान को खुश करने वाली नीतियों का कोई जवाब नहीं है!’

Tweet by Sambit patra

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने शशि थरूर के बयान पर राहुल गांधी से माफी की मांग की है। पात्रा ने कहा, कि पाकिस्तान के निर्माण के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है और एक बार फिर वो देश को नीचा दिखाने और हिंदूओं को बदनाम करने का काम कर रही है।